logo-image

Chandrayaan 3 Film: चंद्रयान 3 पर जल्द बनेगी फिल्म, क्या अक्षय कुमार निभाएंगे ISRO चीफ का रोल ?

भारत में निर्मित पहली विज्ञान-फाई फिल्मों में से एक 'चाँद पर चढ़ाई' थी. नील आर्मस्ट्रांग के चंद्रमा पर कदम रखने से दो साल पहले, यह फिल्म रिलीज़ हुई थी.

Updated on: 24 Aug 2023, 01:24 PM

नई दिल्ली:

चांद पर कल चंद्रयान 3 (Chandrayaan 3) की सफल लैंडिंग के बाद पूरा देश खुशियां मना रहा है. कई महान अभिनेता-नेता सोशल मीडिया पर ISRO की टीम को शुभकामनाएं दे रहे हैं. इस बीच अब खबर आ रही है चंद्रयान 3 (Chandrayaan 3) पर जल्द ही फिल्म बनेगी. 'मिशन मंगल' फिल्म बनाने वाले जगन शक्ति (Jagan Shakti) ने कहा है कि वह चंद्रयान की कामयाबी को सिनेमा में भी रखना चाहते हैं. वो जल्द ही इसकी कामयाबी को बड़े पर्दे पर दिखाएंगे. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जगन शक्ति ने कहा है वो इस मौके को जाने नहीं देना चाहते. साथ ही उन्होंने फिल्म में कास्ट को लेकर भी जानकारी दी है. उन्होंने कहा है मैं मिशन मंगल की टीम के साथ ही चंद्रयान 3 पर फिल्म बनाना चाहता हूं. हालांकि फिल्म में अभी किस का क्या रोल होगा इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के रोल को लेकर भी अभी कुछ साफ नहीं हुआ है.

'चाँद पर चढ़ाई' जैसी फिल्में जरूर देखें

भारत में निर्मित पहली विज्ञान-फाई फिल्मों में से एक 'चाँद पर चढ़ाई' थी. नील आर्मस्ट्रांग के चंद्रमा पर कदम रखने से दो साल पहले, यह फिल्म रिलीज़ हुई थी. इसे अंग्रेजी में 'ए ट्रिप टू द मून' टाइटल से जारी किया गया था. फिल्म का मुख्य किरदार अंतरिक्ष यात्री आनंद (दारा सिंह) है, जो चांद की यात्रा पर है. उनकी रॉकेट के उड़ान भरने से पहले चंद्रमा के लोगों द्वारा उन पर घात लगाकर हमला किया जाता है, और वे  अपने लक्ष्य को प्राप्त करने से रोकने के लिए कुछ भी करेंगे. उनके द्वारा आनंद का अपहरण कर लिया जाता है और उन्हें अपने अंतरिक्ष यान पर बंदी बना लिया जाता है.  

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट: यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है; यह वैज्ञानिक नंबी नारायणन के उल्लेखनीय जीवन के प्रति समर्पण है. आर. माधवन द्वारा निर्देशित और स्टारर यह 2022 जीवनी नाटक, इसरो के पूर्व वैज्ञानिक नारायणन के जीवन पर प्रकाश डालता है, जिन पर झूठे जासूसी के आरोप लगे थे. इसके अलावा मिशन मंगल,कोई मिल गया जैसी कई फिल्मों है, जो चांद पर बनी है.