logo-image

Madhuri Dixit: जब 'खलनायक' संजू बाबा के प्यार में डूबी थीं माधुरी, फिर क्यों अधूरी रही लव स्टोरी?

माधुरी दीक्षित आज 15 मई को अपना 56वां बर्थडे (Madhuri Dixit 56th Birthday) सेलिब्रेट कर रही हैं.

Updated on: 15 May 2023, 02:59 PM

नई दिल्ली:

Madhuri-Sanjay Dutt love story: माधुरी दीक्षित आज 15 मई को अपना 56वां बर्थडे (Madhuri Dixit 56th Birthday) सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस को सोशल मीडिया पर भर-भरकर बधाई मिल रही हैं. अपने जमाने की सुपरहिट एक्ट्रेस रहीं माधुरी की लव लाइफ (Madhuri Dixit Love Life) भी काफी दिलचस्प रही है. एक्ट्रेस को एक जमाने में अपने ही को-एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) से प्यार हो गया था लेकिन माधुरी की ये लव स्टोरी (Madhuri Dixit Love Story) अधूरी ही रह गई. आज हम आपको माधुरी और उनके एक्स 'साजन' की लव स्टोरी बता रहे हैं. 

माधुरी दीक्षित ने संजय दत्त के साथ फिल्म 'साजन' (Sajan) में काम किया था. इस फिल्म में दोनों की जोड़ी भी फैंस को बहुत पसंद आई थी. 90 के दशक में दोनों के अफेयर के भी खूब चर्चे रहे थे. संजू बाबा और माधुरी के बीच एक अलग तरह की बॉन्डिंग थी. दोनों एक-दूसरे के साथ ज्यादा समय बिताते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म 'थानेदार' की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं. उसी दौरान संजय और माधुरी दोनों-एक दूसरे के करीब आए. इतना ही नहीं एक इंटरव्यू में संजू बाबा ने माधुरी संग शादी करने का ऐलान भी कर दिया था. 

फिल्म 'खलनायक' में संजय और माधुरी की जोड़ी एक बार फिर बनी थी. इस बीच दोनों की शादी की अफवाहें फैलने लगी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स में माधुरी और संजय दत्त के लव रिलेशनशिप को लेकर मसालेदार खबरें छपती थीं. ऐसे में 'खलनायक' के डायरेक्टर सुभाष घई को भी फिल्म को नुकसान होने का डर सताने लगा था. 

इसी वजह से सुभाष घई ने संजय दत्त और माधुरी दीक्षित से एक कॉन्ट्रैक्ट भी साइन करवाया था. उस कॉन्ट्रैक्ट में लिखा था कि जब तक वो दोनों इस फिल्म की शूटिंग खत्म नहीं कर लेंगे तब-तक वो शादी नहीं करेंगे. दोनों की शादी से फिल्म की कहानी को नुकसान पहुंच सकता था क्योंकि खलनायक में संजू बाबा विलेन का रोल निभा रहे थे जो माधुरी को किडनैप करके ले जाता है. 

बहरहाल, माधुरी और संजय दत्त की प्रेम कहानी खास आगे नहीं बढ़ी और दोनों ने एक-दूसरे से दूरी बना ली. एक्ट्रेस ने अमेरिकी डॉक्टर राम नेने संग घर बसा लिया वहीं संजय दत्त ने एक दो नहीं तीन शादी की थीं.