logo-image

इस एक्ट्रेस ने रिजेक्ट कर दी थी शाहरुख खान की 'बाजीगर', 30 साल बाद किया खुलासा

'फूल और कांटे' एक्ट्रेस मधु हाल में एक इंटरव्यू को लेकर चर्चा में आ गई हैं.

Updated on: 23 Apr 2023, 03:56 PM

नई दिल्ली:

Madhoo Rejected Baazigar: 'फूल और कांटे' एक्ट्रेस मधु हाल में एक इंटरव्यू को लेकर चर्चा में आ गई हैं. एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाजीगर' (Baazigar) ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया था. हालांकि, एक्ट्रेस को इस बात का कोई अफसोस नहीं है. इसके अलावा दिलजले एक्ट्रेस मधु ने अपने करियर, लव लाइफ और अपने असली नाम को लेकर कई खुलासे किए हैं. मधु अपने जमाने की एक पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं. 

मधु ने किया दर्शकों के दिलों पर राज
मधु ने साल 1991 में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म 'फूल और कांटे' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म से मधु अपनी बोलती-नशीली आंखों और क्यूट स्माइल से दर्शकों के दिलों पर छा गई थीं. इसके अलावा एक्ट्रेस को 'दिलजले' में भी फैंस ने काफी पसंद किया था. मधु ने अपने फिल्मी करियर में 'रोजा' जैसी सुपरहिट पैन इंडिया फिल्म भी दी है. उनकी एक्टिंग और अदा के फैंस दीवाने रहते थे लेकिन मधु का फिल्मी करियर काफी छोटा रहा है. 

यह भी पढ़ें- OMG! एक्ट्रेस ने चॉकलेट के लालच में किए थे न्यूड सीन, 16 साल की उम्र में बटोरी सुर्खियां

'बाजीगर' को ठुकरा चुकी हैं मधु
मधु ने अब पूरे 30-31 साल बाद खुलासा किया है कि उन्हें शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म 'बाजीगर' ऑफर हुई थी. इस फिल्म में मधु कोशिल्पा शेट्टी का किरदार निभाने के लिए अप्रोच किया गया था लेकिन एक्ट्रेस फिल्म ठुकरा दी. उस समय वो साउथ की कई फिल्में कर रही थीं तो ऐसे में उन्होंने इसे करने से मना कर दिया. 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान, काजोल और शिल्पा शेट्टी की 'बाजीगर' ब्लॉकबस्टर हिट रही थी. 

ये है मधु का असली नाम
इसके अलावा मधु ने यह भी बताया कि उनका असली नाम पदमा मालिनी है. ये नाम उनके मां-बाप ने रखा था लेकिन दिल्ली के करोग बाग में जहां उनकी फैमिली रहती थी वहां अधिकतर पंजाबी फैमिली थीं. ऐसे एक पड़ेस की आंटी ने उन्हें मधु बुलाना शुरू कर दिया और यही नाम उनका सबको याद रह गया. इसी नाम से मधु को अब पूरे देश में जाना जाता है. एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि वो एक जलनखोर और गुस्सैल टाइप की इंसान है इसलिए उन्होंने किसी बॉलीवुड एक्टर से शादी नहीं की.