logo-image

Meena Kumari Biopic: कृति सैनन निभाएंगी 'ट्रेजेडी क्वीन' मीना कुमारी का किरदार

मनीष मल्होत्रा ग्रेट एक्ट्रेस मीना कुमारी पर एक एपीक सागा के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने वाले हैं. एक खास न्यूज़ आर्टिकल में बताया गया है कि “दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी की बायोपिक पर काम चल रहा है.

Updated on: 14 Jul 2023, 03:49 PM

नई दिल्ली:

मीना कुमारी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की सबसे रेस्पेक्ट वेटरन एक्ट्रेस में से एक हैं. फिल्मों में पावरफुल किरदारों को करने की वजह से उन्हें हिंदी सिनेमा की 'ट्रेजेडी क्वीन' भी कहा जाता था. हमेशा से उनकी लाइफ जर्मी भी एक चर्चा का विषय रही है. मीना कुमारी 50s और 70s की शुरुआत में इंडियन सिनेमा के सुनहरे दौर के उन सितारों में से थीं, जिन्होंने यूनिक और वैराइड किरदारों के साथ प्रयोग किया. मीना कुमारी ने एक लंबी विरासत छोड़ी है. 

मनीष मल्होत्रा कर रहे बॉलीवुड में शुरुआत

नरगिस और मधुबाला के अलावा मीना कुमारी ने एक लंबी विरासत छोड़ी है. कई दशकों के बाद ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि मनीष मल्होत्रा ग्रेट एक्ट्रेस मीना कुमारी पर एक एपीक सागा के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने वाले हैं. एक खास न्यूज़ आर्टिकल में बताया गया है कि “दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी की बायोपिक पर काम चल रहा है और यह डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के डायरेक्शन की पहली फिल्म होगी.

मीना कुमारी का रोल निभाएंगी कृति सेनन 

मीना कुमारी की चार्मिंग लाइफ का जश्न मनाने वाली इस फिल्म में उनकी भूमिका शानदार अभिनेत्री कृति सेनन निभाएंगी. फिल्म के मेकर भूषण कुमार होंगे जो अभी स्क्रिप्टिंग मोड में है. मनीष मल्होत्रा ​​ने अक्सर व्यक्त किया है कि मीना कुमारी जैसा जादू फिर से बनाना उनका लंबे समय से सपना रहा है. 

यह भी पढ़ें- Chandrayaan 3 Launch: अक्षय कुमार-अनुपम खेर ने ISRO को दी बधाई...

इन फिल्मों में मीना कुमारी ने किया आइकॉनिक रोल

मीना कुमारी को बैजू बावरा, पाकीज़ा, ग़ज़ल, परिणीता, काजल, कोहिनूर, साहिब, बीवी और गुलाम, दिल अपना और प्रीत पराई, दिल एक मंदिर और मझली दीदी जैसी फिल्मों में उनकी आइकॉनिक रोल के लिए जाना जाता है. सर्च इंजन गूगल ने मीना कुमारी को उनकी 85वीं जयंती पर डूडल बनाकर याद 1 अगस्त 2018 को किया था.

कृति सेनन की वर्क फ्रंट 

कृति को बरेली की बर्फी, लुका छुपी, मिमी और भेड़िया जैसी फिल्मों में अपने एक्टिंग के लिए प्रशंसा मिली है. उन्हें हाल ही में ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष में भी देखा गया था और उनकी आने वाली फिल्में शाहिद कपूर स्टारर अनटाइटल्ड रोमांटिक-कॉम और टाइगर श्रॉफ की एक्शन फिल्म गणपथ पार्ट 1 हैं.