logo-image

Saurabh Shukla Birthday: जॉली एलएलबी से मिली सौरभ शुक्ला को एक अलग पहचान, हॉलीवुड में किया भी कमाल

अपनी दमदार एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वाले अनुभवी एक्टर सौरभ शुक्ला आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. सौरभ शुक्ला आज  58 साल के हो गए हैं.

Updated on: 05 Mar 2024, 07:02 PM

नई दिल्ली:

अपनी दमदार एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वाले अनुभवी एक्टर सौरभ शुक्ला आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. सौरभ शुक्ला आज  58 साल के हो गए हैं. अभिनेता सौरभ शुक्ला अपने बेहतरीन अभिनय कौशल और सशक्त भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में जन्मे और पले-बढ़े अभिनेता ने बॉलीवुड में अपने अभिनय से दर्शकों के दिल और दिमाग में अपनी खास जगह बनाई है. 'बैंडिट क्वीन', 'सत्या', 'मुदका', 'स्लमडॉग मिलियनेयर', 'जॉली एलएलबी', 'बर्फी', 'जग्गा जासूस' जैसी फिल्मों में उनके किरदारों को काफी सराहा गया. आइए अभिनेता के बारे में एक नज़र डालें.

एक्टर सौरभ शुक्ला के बचपन के सपने

जब सौरभ छठी कक्षा में थे तो वह फिल्म निर्माता बनना चाहते थे. जब सौरभ नौवीं और दसवीं कक्षा में थे तो उन्हें खेलों से प्यार था.  सौरभ को राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है. 'जॉली एलएलबी' में अपने किरदार जस्टिस सुंदरलाल त्रिपाठी के बारे में बात करते हुए, सौरभ ने कहा था, "मैं आज तक कोर्ट नहीं गया हूं. इस किरदार को निभाने में इस फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर ने मेरी मदद की. उन्होंने मुझे इसके बारे में कई कहानियां सुनाईं. अदालतें, जॉली एलएलबी' से पहले, हिंदी फिल्मों में जज को एक इंसान नहीं, बल्कि एक गत्ते के पात्र के रूप में देखा जाता था. लेकिन आखिरकार, वह भी एक इंसान है. 

सौरभ की शादी बरनाली शुक्ला से हुई 

बरनाली रे शुक्ला के पास लेखक-निर्देशक, डॉक्यूमेंट्री फिल्म और कवयित्री जैसे कई पद हैं. वह 'कुछ लव जैसा', 'लिक्विड बॉर्डर्स' और 'थोड़ा लाइफ थोड़ा मैजिक' जैसी फिल्मों से जुड़ी रही हैं.