logo-image

Sanjay Dutt की इस हरकत से परेशान थीं उनकी मां, नरगिस दत्त को लगा था उनका बेटा है gay...

इस आर्टिकल में हम संजय के उन हरकतों के बारे में जानेंगे जिसने उनकी मां नरगिस दत्त की चिंता बढ़ा दी थी.

Updated on: 29 Jul 2023, 07:12 AM

नई दिल्ली:

Sanjay Dutt Birthday: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक बड़ी फिल्में दी हैं.  संजय दत्त की खुद की जिंदगी उनकी रील लाइफ से भी ज्यादा दिलचस्प और नाटकीय रही है. एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री में एक अभिनेता के रूप में बहुत रंगीन जीवन जीया है. उन्होंने कुछ सबसे यादगार और प्यारी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है, जैसे मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस, अग्निपथ और कई. इस आर्टिकल में हम संजय के उन हरकतों के बारे में जानेंगे जिसने उनकी मां नरगिस दत्त की चिंता बढ़ा दी थी.

संजय दत्त 1980 के दशक से बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक रहे हैं. उनके माता-पिता महान अभिनेता, सुनील दत्त और नरगिस दत्त थे, जिनके पास शेयर करने के लिए बहुत ही आकर्षक रिश्ते और जीवन की कहानियां थीं. फिल्म इंडस्ट्री में संजय का करियर काफी विवादास्पद रहा है लेकिन हिंदी फिल्मों पर उनके प्रभाव और उनके अनोखे आकर्षण को उनके कई प्रशंसक आज भी याद करते हैं.

अधिकांश इंडियन बच्चों की तरह, उनका अपनी मां के साथ बहुत करीबी रिश्ता था, लेकिन नरगिस के लिए भी यह चिंता का विषय था क्योंकि वह उनके मुद्दों का सामना नहीं कर पाती थीं, जिसमें नशीली दवाओं का उपयोग, उनकी बुरे लड़के की छवि और अन्य बुराइयां शामिल थीं, जिनके लिए संजय अभी भी जाने जाते हैं . 

संजय दत्त की जीवनी 'संजय दत्त द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड' बैड बॉय' में यह खुलासा किया गया है कि कैसे संजय अक्सर अपने पुरुष मित्रों के साथ अपना कमरा बंद कर लेते थे, जिसके वजह से उनकी मां नरगिस दत्त को लगने लगा था कि संजय समलैंगिक हो सकता है.

संजय की बहन प्रिया ने एक बार अपनी माँ को एक दोस्त से यह कहते हुए सुना था, जब संजय के दोस्त वहां होते हैं तो उसका कमरा हमेशा बंद क्यों रहता है? इसमें क्या बड़ी बात है? मुझे आशा है कि वह समलैंगिक नहीं है.

संजय दत्त, प्रिया दत्त और नम्रता नरगिस के बच्चे थे, लेकिन संजय उन सभी में सबसे लाड़ले माने जाते थे. नरगिस कभी-कभी उनके प्रति अपना धैर्य खो देती थीं, उन्हें उल्लू, गधा कहती थीं और एक बार तो उन्होंने उन पर चप्पल भी फेंक दी. गुजरे जमाने की एक्ट्रेस का 1981 में निधन हो गया, जब मुन्ना भाई अभिनेता सिर्फ 22 साल के थे.

नरगिस हमेशा एक दयालु माँ थीं, जो उनकी नशीली दवाओं या शराब की लत को सहन करती थीं और उन पर आंख मूंदकर भरोसा करती थीं. जब भी कोई दोस्त उसे अपने बेटे की लत के बारे में बताता, तो वह कहती, "मेरा बेटा कभी शराब नहीं पीता और न ही कभी ड्रग्स को छूता है."