logo-image

Happy birthday Madhur Bhandarkar: मधुर भंडारकर की ये 5 फिल्में, जो बनाती हैं उन्हें खास...

फैशन से लेकर इंदु सरकार तक, मधुर भंडारकर राजनीति और ग्लैमर की दुनिया की कुछ कड़वी सच्चाइयों को सामने लाने में अपनी फिल्मों के जरिए सफल रहे हैं. आज उनके 50वें जन्मदिन पर हम आपके लिए उनकी उन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं.

Updated on: 26 Aug 2023, 06:15 AM

नई दिल्ली:

फैशन से लेकर इंदु सरकार तक, मधुर भंडारकर राजनीति और ग्लैमर की दुनिया की कुछ कड़वी सच्चाइयों को सामने लाने में अपनी फिल्मों के जरिए सफल रहे हैं. आज उनके 50वें जन्मदिन पर हम आपके लिए उनकी उन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो एक डायरेक्टर के रूप में उनकी स्किल्स को साबित करती हैं. फैशन से लेकर इंदु सरकार तक, मधुर भंडारकर राजनीति और ग्लैमर की दुनिया की कुछ कड़वी सच्चाइयों को सामने लाने में सफल रहे हैं. आज उनके 50वें जन्मदिन पर हम आपके लिए उनकी उन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो एक डायरेक्ट के रूप में उनकी क्षमता को साबित करती हैं.

1. पेज 3

साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म पेज 3 में कोंकणा सेनशर्मा है. यह फिल्म एक पत्रकार के जीवन पर आधारित है, जो सेलिब्रिटी समाचार और गपशप पर रिपोर्ट करती हैं. फिल्म हाई सोसाइटी की पार्टियां और ग्लैमर से जुड़ी होती है, लेकिन जल्द ही पत्रकार को मशहूर हस्तियों के दोहरे जीवन जीने वाले पाखंड और इंसेक्युरिटी का पता चलता है. 

2. ट्रैफिक सिग्नल

साल 2007 में आई फिल्म ट्रैफिक सिग्नल मधुर भंडार फिल्मों की लिस्ट में एक और शानदार फिल्म है,  इसमें रणवीर शौरी, कुणाल खेमू, कोंकणा सेन और नीतू चंद्रा ने एक्टिंग किया था. इस फिल्म के लिए मधुर भंडारकर को बेस्ट डायरेक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था.

3. फैशन 

फैशन फिल्म का नाम सुनते ही मन में चलने लगता है इसका मशहूर गाना "फैशन का है ये जलवा" इस फिल्म से डायरेक्टर ने फैशन जगत की सच्चाई को सामने लाकर रख दिया. यह फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म की स्टोरी मॉडलिंग की दुनिया की काले सच्चाई को दिखाता है. फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनौत और मुग्धा गोडसे हैं. 

4. कैलेंडर गर्ल्स

फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' मुंबई जैसे शहर के चक्का चौध पर आधारित कहानी है, जिसमें छोटे शहर की लड़कियां शहर में रहने के लिए शॉर्टकट को अपनाती हैं. ये कहानी पांच ऐसी मॉडलों की है जो कि अलग-अलग शहरों से मुंबई आती हैं. मुंबई आकर इनकी जिंदगी कैसे बदलती है. ये फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी.

5. चांदनी बार 

फिल्म 'चांदनी बार' साल 2001 में आई थी. इस फिल्म एक्ट्रेस तब्बू ने लीड रोल किया है. फिल्म की कहानी बार डांसर  के दर्द को बया करती है. फिल्म में तब्बू के अपोजिट अतुल कुलकर्णी ने अभिनय किया है.