logo-image

पढ़ाई के लिए ऐश्वर्या ने छोड़ी थी ये फिल्म, जिससे Karisma Kapoor बनीं रातों रात सुपरस्टार

करिश्मा ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. जिनमें से एक है 'राजा हिन्दुस्तानी'. इस फिल्म से करिश्मा ने रातों-रात इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी. लेकिन क्या आप जानते हैं करिश्मा से पहले ये सुपरहिट फिल्म ऐश्वर्या राय को ऑफर की गई थी.

Updated on: 25 Jun 2023, 06:06 PM

नई दिल्ली:

90 के दशक की सबसे स्टाइलिस्ट और सबसे फिट एक्ट्रेस करिश्मा कपूर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. करिश्मा ने जिंदगी के 50 साल पूरे कर लिए हैं. ऐसे में आइए जानते हैं करिश्मा कपूर की जिंदगी से जुड़े कुछ अनकहे किस्से. करिश्मा कपूर का जन्म 25 जून 1973 को हुआ था, उन्होंने महज 15 साल की छोटी उम्र में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी. करिश्मा ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. जिनमें से एक है 'राजा हिन्दुस्तानी'. इस फिल्म से करिश्मा ने रातों-रात इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी. लेकिन क्या आप जानते हैं करिश्मा से पहले ये सुपरहिट फिल्म ऐश्वर्या राय को ऑफर की गई थी.

फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' सबसे पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थी

करिश्मा ने अपने जमाने में टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. अपने ग्लैमर और डांस से उन्होंने बॉलीवुड पर राज किया है . करिश्मा कपूर बॉलीवुड की सबसे फिट और टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं. करिश्मा कपूर खानदान में एक्टिंग करने वाली पहली बेटी हैं. करिश्मा ने परिवार के खिलाफ जाकर एक्टिंग का फैसला किया था. 17 साल की उम्र में करिश्मा ने फिल्म प्रेम कैदी से डेब्यू किया था. फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' से करिश्मा के ग्लैमर की चर्चा होने लगी. लेकिन करिश्मा से पहले ये सुपरहिट फिल्म ऐश्वर्या राय को ऑफर की गई थी. जिसे ऐश्वर्या राय ने रिजेक्ट कर दिया था. जिसके बाद फिल्म करिश्मा कपूर को ऑफर किया गया. 

करिश्मा का ट्रांसफॉर्मेशन देख सभी के होश उड़ गए

फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' में करिश्मा के ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर लोग हैरान रह गए थे, क्योंकि इस फिल्म से पहले करिश्मा के लुक को लेकर काफी मजाक उड़ाया गया था.  लोग कहते थे कि करिश्मा लड़कों जैसी दिखती हैं, कई लोग उन्हें लेडी रणधीर कपूर कहते थे तो कई लोग उन्हें मर्द जैसी शक्ल वाली कहते थे. इन सबके बावजूद करिश्मा ने अपनी बॉडी और लुक पर काफी मेहनत कीं, और बॉलीवुड की सबसे फिट और ग्लैमरस एक्ट्रेस में से एक बन गईं. फिल्म राज हिंदुस्तानी में उन्हें देखकर सभी के होश उड़ गए थे. 

करिश्मा और आमिर के बीच किसिंग सीन बना था विवाद

खबरों की माने तो फिल्म राज हिन्दुस्तानी सबसे पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर किया गया था, लेकिन उस वक्त वह पढ़ाई कर रहीं थी, जिसकी वजह से ऐश्वर्या राय ने फिल्म को मना कर दिया था, जिसके बाद ये फिल्म करिश्मा कपूर को ऑफर की गई थी. फिल्म राजा हिंदुस्तानी करिश्मा कपूर के जीवन की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म साबित हुई. इस फिल्म के लिए करिश्मा कपूर को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला. फिल्म में उन्हें आमिर खान के अपोजिट कास्ट किया गया था. फिल्म में करिश्मा और आमिर के बीच का किसिंग सीन भी था. जिसकी वजह से फिल्म विवादों के बीच रहा.