logo-image

Kangana Ranaut: सद्गुरु की हालत देख सदमे में चली गईं कंगना रनौत, इंस्टा पर शेयर किया दर्द

आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु के मस्तिष्क में आंतरिक रक्तस्राव का पता चलने और ब्कीरेन सर्जरी कराने के बाद कंगना रनौत ने अपना दुख व्यक्त किया.

Updated on: 21 Mar 2024, 01:29 PM

New Delhi:

Kangana Ranaut on Sadguru: कंगना रनौत ने स्वीकार किया कि वह सद्गुरु जग्गी वासुदेव की हालिया ब्रेन सर्जरी से हिल गई थीं. अंजान लोगों के लिए, सद्गुरु जग्गी वासुदेव को नई दिल्ली में अस्पताल में भर्ती कराया गया था और रविवार को आंतरिक रक्तस्राव के कारण मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी. उनके स्वास्थ्य की खबरें सुर्खियों में आने के बाद, कंगना ने कबूल किया कि उन्हें लगता है कि उनका सिर घूम रहा है. उन्होंने कहा कि आईसीयू में सद्गुरु की फोटो ने उन्हें 'उनके अस्तित्व की नश्वर प्रकृति' के बारे में एहसास कराया और कहा कि वह 'अचानक टूट गईं थीं'.

सद्गुरु की ब्रेन सर्जरी की खबर सुन कंगना रनौत को लगा झटका 

कंगना ने सद्गुरु के बारे में कहा, "आज जब मैंने सद्गुरु जी को आईसीयू बेड पर लेटे हुए देखा तो मैं अचानक उनके अस्तित्व की नश्वरता से प्रभावित हो गई, इससे पहले मुझे कभी नहीं लगा था कि वह हमारे जैसे ही हड्डियां, खून, मांस हैं." उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगा कि भगवान ढह गए हैं, मुझे लगा कि धरती हिल गई है, आकाश ने मुझे छोड़ दिया है, मुझे अपना सिर घूमता हुआ महसूस हो रहा है, मैं इस वास्तविकता को समझ नहीं पा रही हूं और इस पर विश्वास नहीं करना चाहती हूं, लेकिन फिर अचानक मैं टूट जाती हूं."

“आज लाखों लोग (भक्त) मेरा दुख शेयर करते हैं, मैं अपना दर्द आप सभी के साथ शेयर करना चाहती हूं, मैं इसे रोक नहीं पा रही हूं. बेहतर होगा कि वह ठीक हो जाए अन्यथा सूरज नहीं उगेगा, पृथ्वी नहीं हिलेगी. यह पल बेजान और स्थिर लटका हुआ है."

बुधवार को, सद्गुरु की टीम ने सर्जरी से उबरते हुए अस्पताल के बिस्तर पर आध्यात्मिक नेता का एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने कहा कि सद्गुरु पिछले चार हफ्तों से गंभीर सिरदर्द से जूझ रहे थे, लेकिन वे अपने निर्धारित कार्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, जिसमें महाशिवरात्रि समारोह भी शामिल था. हालाँकि, 15 मार्च को, अंततः उनका एमआरआई स्कैन कराया गया और रिपोर्ट से पता चला कि उनके मस्तिष्क में भारी रक्तस्राव हुआ था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Isha Foundation (@isha.foundation)

उनकी टीम ने कहा, “सद्गुरु ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के अपने सेशन सहित अपने कमिटमेंट्स को कैंसल करने से इनकार कर दिया, जिसमें उन्होंने शक्तिशाली दर्द निवारक दवाओं और बेहोशी की दवा के प्रभाव में भाग लिया था. 17 तारीख की सुबह, सद्गुरु को अस्पताल ले जाना पड़ा जहां पता चला कि उनके मस्तिष्क में जानलेवा सूजन है. 17 तारीख को एक इमरजेंसी सर्जरी से गुजरने के बाद, सद्गुरु अब लगातार प्रगति कर रहे हैं और बहुत अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं.”