logo-image

'उधार की जिंदगी' ने पूरे किए 29 साल, फिल्म को लेकर काजोल ने कर दिए गजब खुलासे

काजोल ने अपने करियर में काफी अलग और अनूठे रोल प्ले किए हैं. सीरियस, नेगेटिव से लेकर चुलबुली कॉलेज गर्ल बनकर काजोल अपने दर्शकों के दिलों में छा गई थीं.

Updated on: 04 Nov 2023, 04:43 PM

नई दिल्ली:

Kajol Film Udhaar Ki Zindagi: बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल इंडस्ट्री में लंबे समय से क्टिव हैं. कुछ-कुछ होता है कि 'अंजलि' से लेकर DDLJ की 'सिमरन' के रूप में उन्हें सब जानते हैं. आज काजोल सोशल मीडिया पर अपनी एक कम चर्चित फिल्म का जश्न मना रही हैं. काजोल की फिल्म 'उधार की जिंदगी' (Udhaar Ki Zindagi) के 29 साल पूरे हो गए हैं. इसके लिए एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर खुशी जाहिर की है. इस फिल्म के बारे में बहुत से लोग नहीं जानते होंगे लेकिन यह उनके फिल्म उनके करियर के लिए एक टर्निंग प्वाइंट साबित हुई थी. उस समय काजोल 20 साल की थीं और उन्होंने अंधाधुंध फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे. 

आज 4 नवंबर को काजोल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है. साथ ही उन्होंने फिल्म का पोस्टर भी साझा किया, जिसमें जीतेंद्र, मौसमी चटर्जी, टीनू आनंद, रवि किशन और अन्य लोग भी हैं. कैप्शन में काजोल ने बताया, 'आज उधार की जिंदगी के 29 साल पूरे हो गए हैं और इसके नाम का कोई शॉर्ट फॉर्म नहीं है. यह ज्यादातर लोगों की यादों में बस गुजर गई है, लेकिन मेरे लिए यह हमेशा मेरे करियर और मेरे जीवन में एक टर्निंग प्वाइंट साबित हुई है..मैं थक गई थी और मैंने अपना बहुत सारा समय काम में लगा दिया था... और मुझे इसे बदलने के लिए कुछ करना था."

उन्होंने आगे लिखा, "मैंने 20 साल की उम्र में फैसला किया कि मैं एक ब्रेक और काम को मैनेज करने कर सकती हूं. इसलिए मैं आगे बढ़ी और बिल्कुल वैसा ही किया....मैंने ऐसी फिल्में कीं जिनमें हर चीज की जरूरत नहीं थी." मेरी आत्मा में, मैंने सीखा कि कैसे खुद को बेहतर स्पीड से चलाना है और सबसे ज्यादा खुद के टैलेंट को ज्यादा इस्तेमाल में लाना है, ताकि मैं बेहतर दे सकूं....मैं आज भी उसी चीज की प्रैक्टिस कर रही हूं. तो हां, इस दिन को एक पोस्ट की जरूरत है...और ये फिल्म मेरी लाइफ और करियर को सही दिशा और डायरेक्शन देने में साबित हुई है."

काजोल ने अपने करियर में काफी अलग और अनूठे रोल प्ले किए हैं. सीरियस, नेगेटिव से लेकर चुलबुली कॉलेज गर्ल बनकर काजोल अपने दर्शकों के दिलों में छा गई थीं. साथ ही उन्होंने कुछ ऐसी फिल्में भी की जिनके लिए उनके काम और शानदार अभिनय को सराहना मिली थी.