logo-image

Jackie Shroff के हाथ में हमेशा दिखता है Spider Plant, क्यों लेकर घूमते हैं साथ ?

बॉलीवुड के भीड़ू जैकी दादा अपने स्वैग के लिए जाने जाते हैं. उनका स्टाइल और अंदाज आज भी वही है और जनता उनको उनके इसी कूल लुक में पसंद करती है.

Updated on: 11 Apr 2023, 03:40 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के भीड़ू जैकी दादा अपने स्वैग के लिए जाने जाते हैं. उनका स्टाइल और अंदाज आज भी वही है और जनता उनको उनके इसी कूल लुक में पसंद करती है. ड्रेसिंग के मामले में यंगस्टर्स को इंस्पायर करने के अलावा वह एक एक और मिशन में लगे हैं. यूं तो वो चुपचाप इस दिशा में काम कर रहे हैं लेकिन वह इतने बार देखे गए हैं कि लोग अब इस पर ध्यान देने लगे हैं. आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम किस मिशन की बात कर रहे हैं. दरअसल जैकी श्रॉफ हमारे पर्यावरण के लिए एक ऐसी मुहिम शुरू किए बैठे हैं कि बिना कहे भी एक स्ट्रॉन्ग मैसेज दे जाते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि जैकी श्रॉफ जिस भी इवेंट, प्रोग्राम या कहीं भी जाते हैं तो उनके साथ एक स्पाइडर प्लांट होता है. बीते दिनों जैकी इतनी बार हाथ में पौधा लिए दिखे हैं कि इंटरनेट यूजर्स भी इस पर कमेंट करने लगे.

क्या है स्पाइडर प्लांट की खासियत?

जैकी श्रॉफ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्पाइडर प्लांट अपने आप में बहुत खास होता है क्योंकि यह हवा से  benzene जैसे एलिमेंट फिल्टर करता है और बदले में ऑक्सिजन देता है. अब जैकी के साथ हर मौके पर यह पौधा नजर आता है. हाल में NMACC के इवेंट में भी जैकी श्रॉफ पौधा लेकर पहुंचे थे. इससे पहले जब जैकी श्रॉफ एक बार कपिल के शो पर पहुंचे थे तो भी वे कपिल के लिए एक पौधा लेकर गए थे. अपनी इस मुहिम पर एक बार जैकी श्रॉफ ने कहा था कि पेड़-पौधे उगाकर मैंने दुनिया पर कोई अहसान नहीं किया. यह हर किसी की जिम्मेदारी है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

गले में पहना असली पौधे वाला पेंडेंट

कई दफा जैकी श्रॉफ एक पेंडेंट पहने दिखते हैं. इसमें एक छोटा सा पौधा लगा है. इस बारे में बात करते हुए जैकी ने बताया था कि यह एक क्सटम मेड पॉट है जिसे उनके दोस्त ने बनाया. उन्होंने कहा, मैं इसे रोज पानी देता हूं और गले में पहनता हूं. लोग अपनी गाड़ियों में या घरों में महंगे शोपीस रखने की जगह पेड़-पौधे रख सकते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)