logo-image

Govinda Birthday: आपके चहेते हीरो नंबर 1 गोविंदा हैं करोड़ों के मालिक, आलीशान बंगले समेत बहुत कुछ

गोविंदा कॉमेडी, एक्शन और रियल एक्टिंग की वजह से सबके चहेते स्टार रहे हैं. उन्हें अपने जमाने का बेहतरीन कलाकार भी माना जाता है.

Updated on: 21 Dec 2023, 06:35 AM

नई दिल्ली:

Govinda Net Worth: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) का अपना एक अलग चार्म रहा है. अपनी फ्रीस्टाइल डांसिंग और देसी अंदाज से गोविंदा ने देशभर के लोगों का मनोरंजन किया था. गोविंदा का पूरा एक जमाना रहा है जब उनके बड़ा सुपरस्टार हिंदी सिनेमा में नहीं था. गोविंदा हर दूसरी फिल्म का हिस्सा थे और पैसों में खेल रहे थे. एक्टर की जिंदगी में संघर्ष जितना भी रहा हो लेकिन अपनी मेहनत, काबिलियत और लोगों के प्यार के दम पर वो हीरो नंबर वन रहे हैं. आज 21 दिसंबर को गोविंदा का जन्मदिन है. एक्टर 60 साल के हो गए हैं.  

गोविंदा कॉमेडी, एक्शन और रियल एक्टिंग की वजह से सबके चहेते स्टार रहे हैं. उन्हें अपने जमाने का बेहतरीन कलाकार भी माना जाता है. हालांकि गोविंदा को उनके फैंस एक्टिंग से ज्यादा उनके डांस के लिए याद करते हैं. एक्टर ने इसी दम पर तीन दशकों से ज्यादा बॉलीवुड पर राज किया था. ऐसे में गोविंदा आज एक बड़े स्टारडम और शोहरत के  मालिक हैं. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको एक्टर की नेटवर्थ के बारे में बता रहे हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

एक ऑनलाइन पोर्टल के अनुसार गोविंदा के पास करोड़ों की संपत्ति है. एक्टर ने अपनी जमापूंजी से आलीशान बंगला भी बनाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गोविंदा लगभग 170 करोड़ रुपये के मालिक हैं. आपको जानकर हैरानी होगी फिल्मों से दूर रहकर भी गोविंदा करोड़ों में कमाते हैं. वो एक टीवी विज्ञापन के लिए मोटी रकम वसूलते हैं. ऐसे में सिर्फ एड फिल्मों से ही एक्टर हर साल करीब 16 करोड़ तक कमा लेते हैं.

वहीं मुंबई में गोविंदा के पास लग्जरी संपत्ति है. उनके पास मुंबई और उसके आसपास 3 में बंगले हैं. एक बंगला मड आइलैंड पर है, दूसरा जुहू में हैं, जिसमें वो अपने परिवार के साथ रहते हैं. इस आलीशान बंगले की कीमत 16 करोड़ आंकी जाती है. सोशल मीडिया पर शेयर कुछ तस्वीरें और वीडियो में गोविंदा के आलीशान बंगले के अंदर का नजारा देखने को मिलता है. एक्टर ने इस घर को पूरे कंफर्ट और लग्जरी सुविधाओं से लैस बनवाया है.  गोविंदा के पास कई महंगी कारें भी हैं जिनमें मर्सिडीज बेंज तक शामिल है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

गोविंदा के करियर की बात करें तो एक्टर ने 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से डेब्यू किया था. हालांकि, उन्होंने एक एक्शन और डांसिग हीरो के तौर एंट्री मारी थी लेकिन 80-90 के दशक में उन्होंने कॉमेडी में हाथ आजमाया और सुपरहिट हो गए. गोविंदा ने कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दी हैं जिनमें हम, स्वर्ग, ‘आंटी नंबर वन’, ‘कुली नंबर वन’, ‘हीरो नंबर वन’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘साजन चले ससुराल’ शामिल हैं.