logo-image

एक्टर से पहले सिंगर थे दुलकर सलमान, जानें सीता रामम एक्टर के बारे में कुछ खास बातें 

फिल्म सीतारामम फेम एक्टर दुलकर सलमान आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. आज अभिनेता 37 साल के पूरे हो गए हैं. इस मौके पर चलिए एक्टर के बारे में आपको बता दें कि कुछ Unknown Facts.

Updated on: 28 Jul 2023, 12:02 PM

New Delhi:

साउथ इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर दुलकर सलमान अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. दुलकर सलमान मलयालम और तमिल इंडस्ट्री में अपने काम से काफी पॉपुलर हैं. उन्होंने अपने एक्टिंग टैलेंट के चलते कई फैंस कमाए हैं.बता दें कि, एक्टर ने फिल्म 'कारवां' से बॉलीवुड में डेब्यू भी किया था. दुलकर सलमान को एक पैन इंडियन स्टार के रूप में सराहा जाता है और वह अक्सर अपनी एट्रैक्टिव प्रेजेंस से इंटरनेट पर छा जाते हैं. आज अभिनेता के जन्मदिन के अवसर पर चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ अनकहीं बातें. 

साउथ एक्टर मम्मूट्टी के बेटे हैं दलकर

दलकर सलमान का जन्म साल 1984 में कोची में हुआ था. वह साउथ इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर मम्मूट्टी के सबसे छोटे बेटे हैं. 

एक्टिंग से पहले कर चुके हैं ये काम

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dulquer Salmaan (@dqsalmaan)

दुलकर सलमान ने अपनी प्राथमिक शिक्षा के लिए कोच्चि के टॉक-एच पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की और बाद में चेन्नई के सिष्य स्कूल में पढ़ाई की. दुलकर सलमान ने पर्ड्यू यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट में ग्रैजुएशन की पढ़ाई पूरी की. अपने अभिनय करियर से पहले, दुलकर ने दुबई में एक आईटी फर्म में भी काम किया है. 

एक्टिंग के अलावा इसका भी रखते हैं शौक 

उन्हें सिंगिंग का भी शौक है और उन्होंने एबीसीडी, मंगलिश और चार्ली जैसी फिल्मों के गानों में अपनी आवाज भी दी है. अभिनेता ने चार फिल्मफेयर पुरस्कार दक्षिण और एक केरल राज्य फिल्म पुरस्कार जीता है. एक्टर ने अलग-अलग फिल्मों में 10 से ज्यादा गाने गाए हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dulquer Salmaan (@dqsalmaan)

अमल सूफिया से रचाई शादी

दुलकर सलमान ने 22 दिसंबर 2011 को चेन्नई स्थित आर्किटेक्ट अमल सूफिया से शादी की थी. दुलकर सलमान की पत्नी, अमल, एक उत्तर भारतीय मुस्लिम परिवार से हैं जो चेन्नई में रहता है. दुलकर सलमान और अमल की एक बेटी भी है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dulquer Salmaan (@dqsalmaan)

ये हैं अभिनेता के पसंदीदा अभिनेता

दुलकर सलमान के पसंदीदा अभिनेता महेश बाबू और पवन कल्याण हैं. 

यह भी पढ़ें - Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन को प्यार से ये बुलाती हैं सबा, फोटो शेयर कर किया खुलासा  

इसके अलावा, दुलकर सलमान एकलौते मलयालम एक्टर हैं जिन्हें 2014 में चेन्नई के Most Desirable Men में 7वां स्थान दिया गया था. GQ ने 2016 में 50 सबसे प्रभावशाली युवा भारतीयों की सूची में दुलकर सलमान को चौथा स्थान दिया था. जीक्यू ने उन्हें बेस्ट ड्रेस्ड मेन इंडिया 2016 की अपनी सूची में मान्यता दी थी.