logo-image
लोकसभा चुनाव

दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, मुंबई के लीलावती अस्पताल में कराया भर्ती

मंगलवार को दिलीप कुमार को डिहाइड्रेशन की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें दाहिने पैर में सूजन की भी समस्या है।

Updated on: 03 Aug 2017, 07:29 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की अचानक तबीयत खराब होने के कारण उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार को दिलीप कुमार को डिहाइड्रेशन की शिकायत हुई जिसके बाद से उन्हें दाहिने पैर में सूजन की भी समस्या है।

खबरों की माने तो बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार की पिछले कुछ सालों से दिलीप कुमार की तबीयत ठीक नहीं रह रही है। फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया है।

बता दें पिछले साल दिसंबर में भी बुखार और पैर में सूजन के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

और पढ़ें: सनी लियोनी कंडोम के विज्ञापनों पर फिर घिरी, गोवा विधायक ने कहा- बसों में बंद हो इनका प्रचार

94 साल के अभिनेता हाल के वर्षों में वृद्धावस्था के कारण बीमारियों से जूझ रहे हैं। अस्पताल में उनकी पत्नी सायरा बानो उनके साथ हैं। उनके पारिवारिक दोस्त उदय तारा नायर ने बताया कि वह पिछले दो दिनों से बुखार से पीड़ित थे।

अभी कुछ दिनों पहले ही उनकी पत्नी सायरा बानो ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की थी जिसमें दिलीप साहब नई शर्ट और पैंट ट्राई कर रहे थे।

दिलीप कुमार को आखिरी बार 1998 में आई 'किला' फिल्म में देखा गया था। उन्हें 1994 में दादासाहेब फाल्के अवार्ड मिल चुका है, जबकि 2015 में वह पद्म विभूषण से भी नवाजे जा चुके हैं।

दिलीप कुमार को फिल्म देवदास, मुगल-ए-आजम, कर्मा जैसी शानदार फिल्मों में बेजोड़े अभिनय के लिए जाना जाता है। उन्होंने 1966 में अपने से 20 साल छोटी सायरा से शादी की थी।

और पढ़ें: रजनीकांत की अपील, जल्द खत्म हो एफईएफएसआई हड़ताल