logo-image

Dhanush-Aishwarya Divorce: पहली नजर का प्यार और 18 साल बाद तलाक, ऐसी है धनुष-ऐश्वर्या की लव स्टोरी

Dhanush-Aishwarya Divorce: साउथ के पावर कपल धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत ने ऑफिशियल तलाक की अर्जी लगा दी है. हालांकि, कपल की लव-स्टोरी बेहद दिलचस्प रही है.

Updated on: 09 Apr 2024, 03:30 PM

नई दिल्ली:

Dhanush Aishwarya love story: साउथ और बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर धनुष और फिल्म निर्माता ऐश्वर्या रजनीकांत ने तलाक के लिए अर्जी दायर की है. दोनों ने 2004 में शादी की और 2022 में अलग होने की घोषणा कर दी है. दोनों साल 2022 से अलग-अलग रह रहे हैं. अब, दोनों ने चेन्नई फैमिली कोर्ट में तलाक की कार्यवाही शुरू कर दी है. धनुष और ऐश्वर्या ने हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13 बी के तहत आपसी सहमति से तलाक के लिए आवेदन किया था. उनकी याचिका पर जल्द ही कोर्ट में सुनवाई होने की उम्मीद है. क्या आप धनुष और ऐश्वर्या की लव स्टोरी जानते हैं. साउथ कपल कभी अपनी रोमांटिक केमिस्ट्री के लिए चर्चा में रहता थे. 

दो साल छोटे धनुष पर आया ऐश्वर्या का दिल
धनुष और ऐश्वरया की लव-स्टोरी कमाल की रही है. दोनों ने एक-दूसरे को पहली नजर में पसंद कर लिया था. खासतौर पर पहल ऐश्वर्या की तरफ से हुई थी.  ऐश्वर्या सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी हैं. धनुष से उनकी पहली मुलाकात फिल्म 'कधल कोंडेन' के पहले दिन के शो पर थिएटर में हुई थी. सिनेमा मालिक ने धनुष को रजनीकांत बेटियों ऐश्वर्या और सौंदर्या से मिलवाया था. हाई-हैलो के अगले दिन, ऐश्वर्या ने धनुष को एक गुलदस्ता भेजा और लिखा, 'अच्छा काम करते रहो..' धनुष ने इस फूलों के गुलदस्ते और ऐश्वर्या के मैसेज को सीरियसली लिया और बात आगे बढ़ी. धनुष ने बताया कि ऐश्वर्या उनसे दो साल बड़ी थीं तो वो उनकी पहल समझ गए थे.

ऐश्वर्या ने धनुष को किया शादी के लिए प्रपोज
हालांकि, अपनी तरफ से प्रपोजल के बावजूद भी ऐश्वर्या धनुष से जल्दी इम्प्रैस नहीं हुई थीं. एक इंटरव्यू में धनुष ने कहा था कि रजनीकांत को इम्प्रैस करना आसान है लेकिन उनकी बेटी ऐश्वर्या को नहीं. एक्टर ने कहा, उन्होंने (ऐश्वर्या ने) मेरी फिल्म देखी, उन्हें मैं पसंद आया और उन्होंने कहा, 'मैं तुमसे शादी करूंगी' मैंने कहा, 'मैं भी तुमसे शादी करूंगा.'

2018 में रचाई ग्रैंड शादी
एक-दूसरे को जानने के दो साल के अंदर ही कपल ने धनुष और ऐश्वर्या ने शादी रचा ली थी. दोनों 18 नवंबर 2004 को शादी के बंधन में बंध गए थे. ये साउथ की एक ग्रैंड वेडिंग थी जिसमें साउथ, बॉलीवुड से लेकर बड़े-बड़े राजनेता शामिल हुए थे. शादी के बाद कपल दो बेटों यात्रा और लिंगा के पेरेंट्स भी बने हैं. 

पत्नी की फिल्म में हीरे बने धनुष
धनुष से शादी के बाद ऐश्वर्या ने फिल्म मेकिंग में कदम रखा था. उन्होंने 2012 में पहली फिल्म 3 बनाई थी. इसमें उनके पति धनुष लीड हीरो थे. उनके अपोजिट एक्ट्रेस श्रुति हासन थीं. इसी फिल्म का एक ट्रैक, व्हाई दिस कोलावेरी डी? काफी वायरल हुआ था. 

शादी के 18 बाद टूटा घर
शादी के करीब 18 साल बाद अचानक धनुष और ऐश्वर्या ने अपने अलग होने की घोषणा कर दी थी. कपल के तलाक की खबर से फैंस का दिल टूट गया था. 17 जनवरी 2022 को, धनुष और ऐश्वर्या ने अपने अलग होने की घोषणा की थी. अब 2024 में दोनों आधिकारिक तौर पर तलाक लेने जा रहे हैं.