logo-image

Chunky Panday: चंकी पांडे को कैसे मिला 'चंकी' नाम? एक्टर ने खोला बड़ा राज

'खाने में कौन है' के लेटेस्ट एपिसोड में चंकी ने (Chunky Panday) अपने नाम की कहानी खोली, ये बात तब की है जब वो अपनी पहली फिल्म की शुरुआत करने वाले थे.

Updated on: 26 Jun 2023, 07:55 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे (Chunky Panday) को लेकर एक जबरदस्त खुलासा हुआ है. ये खुलासा उनके नाम से संबंधित है, एक्टर ने खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें ये अपना अजीब -सा लगने वाला नाम कैसे मिला, ये तब का है, जब वह एक बच्चे थे. 'खाने में कौन है' के लेटेस्ट एपिसोड में चंकी ने (Chunky Panday) अपने नाम की कहानी खोली, जो गंभीर चर्चा का विषय बन गई जब वह 80 के दशक के अंत में अपनी फिल्म की शुरुआत करने वाले थे. 

जब चंकी पांडे (Chunky Panday) से पूछा गया कि क्या उनके आधार कार्ड पर भी यही नाम है तो उन्होंने कहा, 'बिल्कुल नहीं! यह चंद्र आत्मा है.  इंटरव्यू के दौरान, एक्टर ने अपने मजाकिया अंदाज में कहा, "मैं मजाक कर रहा हूं!" तब चंकी ने बताया कि उनका असली नाम सुयश पांडे है. मेरे स्कूल के सभी दोस्त मुझे इसी नाम से जानते हैं. लेकिन जब मैं नौ महीने का था तो मेरा नाम चंकी रखा गया, मैं थोड़ा 'गोलू' था. मेरी नानी हीरा ने सच में मेरा नाम चंकी रखा और तब से यह नाम मेरे साथ जुड़ा हुआ है. जब मुझे 1987 में पहलाज निहलानी ने फिल्म में ब्रेक दिया, तो उन्हें मेरा नाम चंकी समझ नहीं आया और वह सुयश को भी नहीं जानते थे.'

ये भी पढ़ें-Happy Birthday Arjun kapoor: 12 साल एज गैप के बाद भी मलाइका- अर्जुन हैं मेड फॉर इच अदर

गोविंदा रखने की चली थी बात

एक्टर ने कहा, क्योंकि पहलाज निहलानी ने ही गोविंदा को लॉन्च किया था, इसलिए वह चाहते थे कि चंकी का भी ऐसा ही नाम हो, जिसे लोग समझ सकें. उनके नए नामों का ऑप्शन "चंद्रमुखी और चंद्रात्मा और चंद्रात्मा था, "वह मुझसे कहते थे, 'ये चंकी कितना अजीब नाम है, चलो तेरा नाम बदलते हैं, कुछ गोविंदा जैसे रखते हैं, चंद्रमुखी या चंद्रात्मा जैसा कुछ'.  उन्होंने जब ऐसा कहा, "तो मैं ये सुनकर रोने लगा लेकिन मैंने कहा, 'ठीक है, आप मुझे छुट्टी दे रहे हैं, आप मुझे कुछ भी कह सकते हैं, अगर चंकी नहीं तो मंकी.' फिर उन्होंने अपने बच्चों से पूछा और उन्हें चंकी पसंद आ गया." एक्टर ने 1987 में मल्टी-स्टारर 'आग ही आग' से अपने करियर की शुरुआत की और 1994 में 'पाप की दुनिया' और 'तेजाब' जैसी फिल्मों के साथ बेहद सफल करियर बनाया. उन्हें हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार सीरिज 'पॉप कौन' में देखा गया था.