logo-image

शिवाय या ऐ दिल.., जानें बॉक्स ऑफिस पर कौन मनायेगा दिवाली

दीपावली का इंतजार ना सिर्फ आम लोगों को होता है बल्कि इसका इंतजार फिल्म सेलेब्रिटीज भी बड़ी बेसब्री से करते हैं।

Updated on: 27 Oct 2016, 11:15 AM

नई दिल्ली:

दीपावली का इंतजार ना सिर्फ आम लोगों को होता है बल्कि इसका इंतजार फिल्म सेलेब्रिटीज भी बड़ी बेसब्री से करते हैं। ऐसा हमेशा देखा जाता है कि होली, ईद और क्रिसमस की ही तरह दीवाली पर रिलीज होने वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करती हैं। इसलिए हर फिल्म प्रोड्यूसर चाहता है कि उसकी फिल्म दीवाली के आसपास रिलीज हो।

दीपावली पर रिलीज हो रही दो बड़ी फिल्में 'शिवाय' और 'ऐ दिल है मुश्किल'। जिनके बीच बॉक्स ऑफिस पर कड़ी कट्टर होने जा रही है क्योंकि दोनों के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। मल्टीप्लेक्स मालिकों की माने तो दोनों ही फिल्मों को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। लेकिन फिल्म ट्रेंड समीक्षकों का कहना है कि मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों में 'ऐ दिल है मुश्किल' को बढ़त मिल रही है जबकि सिंगल स्क्रीन वाले सिनेमाघरों में 'शिवाय' को बेहतर प्रतिक्रिया मिल रही है।

क्या था पिछले साल का हाल

पिछले ही साल 2015 में दीवाली के मौके पर रिलीज हुई फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' ने कुल 240 करोड़ की कमाई की थी और इस फिल्म का पहले दिन का ओपनिंग कलेक्शन ही 44 करोड़ का था। इससे पहले साल 2014 में रिलीज शाहरुख खान की फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' ने 45 करोड़ की ओपनिंग दी थी।

अब इस साल 2016 में बॉक्स ऑफिस पर दीवाली के मौके पर दो बड़ी फिल्मों की भिड़ंत होने वाली है। एक तरफ है लव, रोमांस और ड्रामा से भरपूर करन जौहर की मल्टी-स्टारर फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' और दूसरी तरफ है अजय देवगन की एक्शन पैक्ड फिल्म 'शिवाय'।

 

 

SHIVAAY
SHIVAAY

'शिवाय' अजय देवगन के निर्देशन में बनी दूसरी फिल्म है। इस एक्शन-एडवेंचर फिल्म को अजय पिता-बेटी की कहानी मानते हैं। वैसे म्यूजिक की अगर बात की जाए, तो करण की फिल्म अजय की फिल्म से कहीं आगे है और इसका म्यूजिक यूथ ने बेहद पसंद किया है। फिल्म के पोस्टर,टीजर और ट्रेलर में अजय हॉलीवुड की झलक पेश करते नजर आ रहे हैं। जो लोग लव-ड्रामा से हट कर एक्शन और थ्रिल को पसंद करते हैं वह शिवाय की ओर जाना चाहेंगे।

Ae Dil Hai Mushkil
Ae Dil Hai Mushkil

करन की इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म के एक्टर्स रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय और अनुष्का शर्मा की फैन फॉलोइंग लाजवाब है। लेकिन अभी भी ऑडियंस का एक बड़ा हिस्सा इसमें पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान होने की वजह से इससे कन्नी काटते भी दिख रहा है। इस फिल्म में बनते-बिगड़ते रिश्तों की कहानी दिखाई गई है। पर यूथ के बीच ऐ दिल को लेकर ज्यादा क्रेज नजर आ रहा है।