logo-image
लोकसभा चुनाव

Border 2 Release Date: इस दिन सिनेमाघरों में रिलीज होगी सनी देओल की बॉर्डर 2, पढ़ें डिटेल्स

जेपी दत्ता की बॉर्डर साल 1997 में रिलीज हुई थी. मल्टी स्टारर बॉर्डर में सनी देओल, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ से लेकर अक्षय खन्ना लीड रोल में थे.

Updated on: 10 May 2024, 03:15 PM

नई दिल्ली:

Border 2 Release Date: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) ने 'गदर 2' (Gadar 2) के बाद जबरदस्त धमाल मचाया है. देओल ब्रदर्स एक बार फिर छा गए हैं. ऐसे में सनी देओल की ब्लॉकबस्टर फिल्म बॉर्डर 2 को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ गई है. जेपी दत्ता की बॉर्डर साल 1997 में रिलीज हुई थी. करीब 29 साल बाद फिल्म का सीक्वल आने वाला है. इस बार भी फिल्म में सनी देओल लीड रोल निभाने वाले हैं. वहीं स्टार कास्ट में आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का नाम भी शामिल है. हालांकि, बाकी कलाकारों के नाम अभी सामने नहीं आये हैं. ताजा रिपोर्ट्स में हमें बॉर्डर 2 की रिलीज डेट की जानकारी मिली है. 

तैयार हुई बॉर्डर की स्क्रिप्ट
एक रिपोर्ट के अनुसार, सनी देओल और आयुष्मान खुराना स्टारर इस फिल्म की कहानी पर काम चल रहा है. फिलहाल टीम ने एक स्क्रिप्ट तैयार कर ली है. फिल्म की स्क्रिप्ट पर एक साल से काम चल रहा था."

इस दिन रिलीज होगी बॉर्डर 2
खबर है कि बॉर्डर 2 के जनवरी 2026 में बड़े पर्दे पर रिलीज होने की संभावना है. फिल्म शुक्रवार, 23 जनवरी, 2026 को बड़े पर्दे पर रिलीज होने का लक्ष्य बना रही है. जिससे सोमवार, 26 जनवरी, 2026 को गणतंत्र दिवस की छुट्टी होगी. भारतीय सशस्त्र बलों की बहादुरी का जश्न मनाने वाली फिल्म होने के नाते निर्माताओं को लगता है कि इस फिल्म के आने के लिए गणतंत्र दिवस से बेहतर कोई तारीख नहीं है.''

बॉर्डर 2 के बारे में
बॉर्डर 2 का निर्माण भूषण कुमार, जेपी दत्ता और निधि कर रहे हैं. वहीं इसका डायरेक्शन अनुराग सिंह संभालेंगे. साल 2026 में बॉर्डर की रिलीज़ के 29 साल भी पूरे हो रहे हैं. फिल्म को लेकर दर्शक काफी एक्साइटेड हैं. हालांकि, इसमें और कलाकारों के जुड़ने की भी उम्मीद है.

1997 में आई थी बॉर्डर 
बॉर्डर 1997  में रिलीज हुई थी. जेपी दत्ता ने इसे लिखा, बनाया और डायरेक्ट किया था. ये फिल्म हिंदी सिनेमा में एक कल्ट क्लासिक मानी जाती हैघटनाओं इसमें सनी देओल, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना, सुदेश बेरी,  कुलभूषण खरबंदा, तब्बू, राखी, पूजा भट्ट और शरबानी मुखर्जी जैसे कलाकार शामिल थे.