logo-image

Article 370 Collection: यामी गौतम ने बॉक्स ऑफिस पर उड़ाया गर्दा, विद्युत की Crakk को दी मात

Article 370 Box Office: यामी गौतम की आर्टिकल 370 ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 6.12 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया था.

Updated on: 26 Feb 2024, 08:31 AM

नई दिल्ली:

Article 370 Beat Crakk: बॉलीवुड फिल्म आर्टिकल 370 दर्शकों को पसंद आ रही है. यामी गौतम (Yami Gautam) स्टारर इस फिल्म की कहानी ने अपना काम कर दिया है. कश्मीर के विवादित विशेष दर्जा राज्य वाले मुद्दे पर आधारित आर्टिकल 370 बॉक्स ऑफिस पर सरपट दौड़ रही है. 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई आर्टिकल 370 ने अपने पहले वीकेंड पर शानदार रुझान दिखाया है. यामी गौतम की फिल्म ने अपने 3 दिन में 23.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. पॉलिटिकल-थ्रिलर फिल्म की कमाई शुक्रवार को 6.12 करोड़ रुपये से शुरू हुई और शनिवार को 35 प्रतिशत बढ़कर 8 करोड़ रुपये हो गई. रविवार को 25 प्रतिशत की एक और बढ़ोतरी के साथ आर्टिकल ने विद्युत जामवाल की फिल्म क्रैक (Crakk) को भी मात दे दी है तीन दिन में मात्र 8 करोड़ ही कमा पाई है. 

ये भी पढ़ें- Vivek Oberoi: SSR के निधन के बाद टूट गए थे विवेक ओबेरॉय, मेंटल हेल्थ नहीं थी ठीक

आर्टिकल 370 का तीन दिन का कलेक्शन
आर्टिकल 370 ने रिलीज के बाद तीसरे दिन अनुमान के मुताबिक 9.50 से 10.00 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. फिल्म को पहले दिन के मुकाबले वीकेंड पर दर्शकों का ज्यादा प्यार मिला है. सभी मल्टीप्लेक्स सीरीज में फिल्म की टिकटों की कीमत 99 रुपये थी. तीन दिन में फिल्म का कलेक्शन 9.75 करोड़ रुपये हो गया है, फिल्म ने 225 फीसदी की बढ़ोत्तरी की है. आर्टिकल दर्शकों के बीच सकारात्मक चर्चा का विषय बन रही है और कुल मिलाकर इस हफ्ते भी इसे अच्छी पकड़ बनानी चाहिए. बहरहाल यामी गौतम के लिए इस फिल्म को उनकी शानदार परफॉर्मेंस में गिना जा रहा है. 

हिट लिस्ट में शामिल हुई फिल्म
आर्टिकल 370 एक लिमिटेड बजट में बनी फिल्म है. वीकेंड के रुझान ने यामी गौतम की इस फिल्म के लिए हिट टैग को कमोबेश सील कर दिया है. यदि सोमवार का आंकड़ा शुरुआती दिन के कारोबार के आसपास भी आता है, तो फिल्म लंबे समय में ब्लॉकबस्टर संख्या में कमाई कर सकती है. इस समय किसी भी फैसले से इनकार नहीं किया जा सकता है. दर्शक और क्रिटिक्स ने इसकी सराहना की है. 

आर्टिकल 370 का हर दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन:

शुक्रवार: 5.50 करोड़ रुपये

शनिवार: 8.00 करोड़ रुपये

रविवार: 9.75 करोड़ रुपये (अनुमानित)

कुल: 23.25 करोड़ रुपये

यामी के आगे ढेर हुए विद्युत जामवाल
यामी गौतम की आर्टिकल 370 ने विद्युत जामवाल स्टारर एक्शन फिल्म क्रैक को भी मत दे दी है. क्रैक ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर निराशाजनक प्रदर्शन किया है. एक्शन फिल्म ने शुक्रवार को 4.00 करोड़ रुपये की कमाई की थी. दूसरे दिन फिल्म की कमाई 2 करोड़ रुपये तक गिर गई और रविवार को भी यह फिल्म अपनी कमाई को भुना नहीं सकी. अनुमान के अनुसार तीसरे दिन के कारोबार का 2.15 से 2.45 करोड़ रुपये की रेंज में है. ऐसे में जाहिर है फिल्म तीन दिन में 10 करोड़ भी नहीं कमा पाई है. क्रैक की तीन दिन की कुल कमाई 8.35 करोड़ रुपये है.