logo-image

Ajmer 92 Teaser OUT: शहर के इतिहास के काले अध्याय को दिखाएगी ये फिल्म

फिल्म अजमेर 92 के टीज़र का आज, 13 जुलाई को लॉन्च किया गया है. पुष्पेंद्र सिंह की डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 1987 से 1992 के बीच राजस्थान के अजमेर में लगभग 250 बलात्कार पीड़ितों की सच्ची घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है.

Updated on: 14 Jul 2023, 11:13 AM

नई दिल्ली:

फिल्म अजमेर 92 के टीज़र का आज, 13 जुलाई को लॉन्च किया गया है. पुष्पेंद्र सिंह की डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 1987 से 1992 के बीच राजस्थान के अजमेर में लगभग 250 बलात्कार पीड़ितों की सच्ची घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है. टीज़र में दिखाया गया है कि कैसे ये बलात्कार पीड़िताएं, जो ज्यादातर स्कूली और कॉलेज की लड़कियां थी. उन्हें शहर के शक्तिशाली लोगों द्वारा ब्लैकमेल किया गया था और उनमें से कई ने आत्महत्या कर ली. 

फिल्म में हैं ब्रिजेंद्र काला और शालिनी कपूर 

फिल्म में मनोज जोशी, करण वर्मा, राजेश शर्मा, जरीना वहाब, ब्रिजेंद्र काला और शालिनी कपूर अहम भूमिका में हैं. अजमेर 92, 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म को सूरज पाल रजक, पुष्पेंद्र सिंह और ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने लिखा है. जब से फिल्म की अनाउंसमेंट हुई है, यह विवादों में घिर गई है. क्योंकि जमीयत उलेमा ए हिंद सहित कई इस्लामी संगठनों ने इस पर रोक लगाने की मांग की है.

राजस्थान हाई कोर्ट ने रोक मांग याचिका की खारिज

हाल ही में, राजस्थान हाई कोर्ट ने सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफार्मों में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है. इससे पहले भी ये फिल्म अजमेर 1992, 14 जुलाई को सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली थी. लेकिन अब 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है.

यह भी पढ़ें- OMG 2: अक्षय कुमार ने कहा 'भगवान पर दूध-तेल चढ़ाना बर्बादी है', VIDEO वायरल

सोशल मीडिया पर मिल रहे मिली जुली कमेंट्स

फिल्म से जुड़ा एक वीडियो काफी दिन पहले ही सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था, जसके बाद कम समय में ही इसे कई यूजर के कमेंट भी मिले. एक यूजर ने लिखा "ये फिल्म कई भयानक सत्य को सबके सामने लाने वाली है" वहीं एक अन्य ने लिखा, ''ऐसी फिल्मों को प्रमोट किया जाना चाहिए'', कुछ लोग करण के फिल्म प्रमोट करने के पक्ष में दिखे तो कई लोग इस भीषण हादसे के बारे में बात कर रहे हैं.