logo-image

Aishwarya Rai:जब ऐश्वर्या के इस बयान के बाद रद्द कर दिया गया था बिकनी राउंड ...

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) जिन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के रूप में जाना जाता

Updated on: 16 Dec 2022, 11:03 AM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) जिन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के रूप में जाना जाता है. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान परफेक्ट बीच बॉडी'  को लेकर बात की. एक्ट्रेस ने बताया 1994 में एक इवेंट के दौरान वो बिकनी पहनने में असहज महसूस कर रही थीं. उन्होंने ये बात इवेंट के ऑर्गानाइजर को बताई जिसके बाद 2015 में वहां  स्विम वियर राउंड ही केंसिल कर दिया गया. एक इंटरव्यू में, ऐश्वर्या ने कहा कि वह अन्य प्रतियोगियों की ओर से बोल रही थी, जिन्होंने अपनी भावनाएं शेयर कीं थीं.  

 ऐश्वर्या ने कहा,''1994 में मेरे पेजेंट के बाद, 1995 में बिकनी राउंड को रद्द कर दिया गया था. मैंने तब भी आयोजकों को यह व्यक्त किया था कि हममें से  रैंप पर आए अलग-अलग राष्ट्रीयता से संबंधित लोगों के लिए बिकनी पहनना आसान नहीं है, हमें बिकनी पहनने में असहज महसूस होता है. मैं केवल अपने लिए नहीं बल्कि उन देशों की बहुत सारी लड़कियों के लिए बोल रही थी जहां स्विमवियर राउंड जरूरी नहीं था.''एक्ट्रेस ने आगे बताया , “वास्तव में अगले तीन वर्षों के लिए उन्होंने स्विमवियर राउंड को खत्म कर दिया और एक बीच वियर फैशन शो किया, जहां प्रतियोगी बीचवियर का प्रदर्शन कर सकते थे। यह एक सामान्य फैशन राउंड की तरह किया गया था और मैं इससे रोमांचित महसूस कर रही थी.

मिस वर्ल्ड के दौरान नहीं थी परफेक्ट बॉडी

परफेक्ट बीच बॉडी नहीं होने के बारे में बात करते हुए, ऐश्वर्या ने कहा, "जब मैं मिस वर्ल्ड बनी, तो मेरे पास सबसे अच्छी बीच बॉडी नहीं थी और मैं इसे रिकॉर्ड पर कह सकती हूं और इसके लिए प्रतिज्ञा कर सकती हूं कि 87 प्रतियोगियों में अन्य लोग भी थे, जिनके पास मेरे से बेहतर बॉडी थी. मिस इंडिया पेजेंट में भी, मेरे पास सबसे फिट बीच बॉडी नहीं थी.वहीं मिस वर्ल्ड की अध्यक्ष जूलिया मॉर्ले ने ऐश्वर्या के बयान के बाद सोचविचार कर   2014 में अपना बयान दिया. उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में नहीं चाहती-मैं महिलाओं को बिकनी में ऊपर नीचे करते हुए नहीं देखना चाहती. इससे महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं करता है. और यह हममें से किसी के लिए भी कुछ नहीं करता है.