logo-image
लोकसभा चुनाव

Adipurush: प्रभास से पहले ये स्टार्स बन चुके हैं भगवान राम, देखें फुल लिस्ट

साउथ फिल्म डायरेक्टर ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का आज 9 मई को ट्रेलर रिलीज हो गया है.

Updated on: 09 May 2023, 08:35 PM

नई दिल्ली:

Actors Who Played Lord Rama : साउथ फिल्म डायरेक्टर ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush Trailer) का आज 9 मई को ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म में साउथ स्टार प्रभास भगवान राम के किरदार में छा गए हैं. बाहुबली के बाद प्रभास ने राम रूप के लिए कड़ी मेहनत की है. भगवान राम की कद-काठी, शौर्य से लेकर उनके चेहरे की शालीनता के लिए प्रभास परफेक्ट च्वॉइस रहे हैं. हालांकि, बड़े पर्दे से लेकर टीवी स्क्रीन पर हम भगवान राम के अवतार में कई कलाकारों को देख चुके हैं. 

फिल्मों से लेकर टीवी पर कई ऐसे स्टार्स रहे हैं जिन्होंने भगवान राम के किरदार में अमिट छाप छोड़ी थी. हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बता रहे हैं जो भगवान राम बनकर पर्दे पर छा गए थे. लोग आज भी उनकी इस छवि को अपने दिल में बसाए हुए हैं. 

अरुण गोविल
रामानंद सागर की रामायण में एक्टर अरुण गोविल ने भगवान राम का किरदार निभाया था जो आज भी अमर है. उनको दर्शक आज भी भगवान राम की तरह पूजते हैं. अरुण गोविल के लिए पब्लिक इस कदर पागल थी कि उनको देखते ही लोग आरती उतारने लगती थे. 

गुरमीत चौधरी
टीवी एक्टर गुरमीत चौधरी ने नये जमाने की रामायण में भगवान राम का किरदार निभाया था. उनकी रियल लाइफ वाइफ देबीना बनर्जी माता सीता बनी थीं. दोनों की जोड़ी राम-सिया के रूप में सुपरहिट रही थी. राम के अवतार में गुरमीत को जनता से बहुत पसंद किया था. 

गगन मलिक
टीवी शो 'संकट मोचन हनुमान' में एक्टर गगन मलिक ने भगवान श्री राम का किरदार निभाया था. उनको इस किरदार में दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था. इसके अलावा गगन मलिक ने 'सबके जीवन का आधार रामायण' में भी भगवान राम की भूमिका निभाई थी. 

पियूष सहदेव
देवों के देव महादेव शो में टीवी एक्टर पियूष सहदेव ने भगवान राम बनकर सबका दिल जीत लिया था. दर्शक उनकी अदाकारी और मनमोहक मुस्कान के कायल हो गए थे. 

आशीष शर्मा
टीवी एक्टर आशीष शर्मा ने 'सिया के राम' शो में भगवान राम की भूमिका निभाई थी. फैंस ने उनको इस किरदार के लिए भरपूर प्यार दिया था. हालांकि, आशीष खुद को हनुमान भक्त बताते हैं.

सिराज मुस्तफा
जय हनुमान शो पर एक्टर सिराज मुस्तफा ने भगवान राम का किरदार निभाया था और उनकी यही पहचान भी बन गई थी. 90 के दशक में सिराज राम के रूप में फेमस हो गए थे. 

इसके अलावा साउथ के भी बहुत से स्टार्स ने फिल्मों में भगरान राम का किरदार निभाया है. बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र भी एक फिल्म में भगवान राम बने थे.