logo-image
लोकसभा चुनाव

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, सांसद मौसम नूर ने थामा TMC का दामन

सोमवार को पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के लिए बुरी खबर आई. कांग्रेस सांसद मौसम नूर ऑल इंडिया तृममूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गईं.

Updated on: 29 Jan 2019, 07:51 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव-2019 (Lok sabha Election -2019) जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे पार्टियों के भीतर नेताओं के टूटने का सिलसिला जारी हो गया है. सोमवार को पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के लिए बुरी खबर आई. कांग्रेस सांसद मौसम नूर (Mausam Noor) ऑल इंडिया तृममूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गईं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की मौजूदगी में मौसम नूर ने कांग्रेस का हाथ छोड़ टीएमसी का दामन थाम लिया.

मौसम नूर उत्तर मालदा सीट से कांग्रेस की सांसद हैं. बता दें कि मालदा सीट पर बीजेपी के साथ तृणमूल की नजर है. मालदा सीट कांग्रेस का मजबूत गढ़ माना जाता है. यहां लेफ्ट से लेकर तृणमूल तक का जादू नहीं चल पाया है. साल 1980 से 2005 तक कांग्रेस नेता गनी खान चौधरी मालदा इलाके से चुनकर लोकसभा पहुंचते रहे हैं. 2005 में चौधरी के निधन के बाद से उनका परिवार यहां की राजनीति में उतरा. मालदा जिले में दो लोकसभा सीट है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली: NCC रैली में बोले PM मोदी, 'हम छेड़ते नहीं हैं, लेकिन छेड़ने पर छोड़ते भी नहीं हैं!'

इनमें एक उत्तर मालदा सीट, जहां से गनी खान चौधरी की भतीजी मौसम नूर कांग्रेस से सांसद हैं और दूसरी, दक्षिण मालदा सीट से उनके भाई अबु हासेमखान चौधरी कांग्रेस से सांसद हैं. ऐसे में मौसम नूर को ममता बनर्जी अपने पाले में लाकर बड़ी कामयाबी हासिल की हैं. वहीं, कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा सकता है.