logo-image

NN Exclusive: शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा- पीएम मोदी की भाषा में महागिरावट आ चुकी है

शत्रुघ्न सिन्हा से News Nation के संवाददाता रजनीश ने Exclusive बातचीत की. पहले कमल छाप के निशान पर चुनाव लड़ने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बार चुनाव चिन्ह क्यों बदला?

Updated on: 10 May 2019, 06:06 PM

highlights

  • शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि बीजेपी टू मैन आर्मी बन गया है
  • मेरे साथ ही नहीं लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के साथ दुर्व्यवहार हुआ
  • पटना की जनता इनकी औकात दिखा देगी

नई दिल्ली:

बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ पकड़ने वाले शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा से News Nation के संवाददाता रजनीश ने Exclusive बातचीत की. पहले कमल छाप के निशान पर चुनाव लड़ने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बार चुनाव चिन्ह क्यों बदला?

इस सवाल पर उन्होंने कहा, 'बीजेपी में जब से लोकशाही तानाशाही में परिवर्तित हुई मेरे साथ ही नहीं, बल्कि बीजेपी के फ्रेंड..फिलोसफर..गाइड..गुरू लालकृष्ण आडवाणी जी के साथ क्या किया उन्होंने. कैसी हालत कर दी उनकी...कैसी विक्षिप्त अवस्था में डाल दिया उन्हें. इतने परम विद्वान मुरली मनोहर जोशी जी के साथ कैसा दुर्व्यवहार हुआ कि आज मुरली मनोहर जोशी जी कही दिखाई नहीं दे रहे हैं.

अमित शाह आपके घर के आस-पास बीजेपी कैंडिडेट के लिए रोड शो करने आ रहे हैं, आपको डर नहीं लग रही है?
इस सवाल के जवाब में शत्रुघ्न ने कहा, 'अरे नहीं भाई, हमारे घर आए उनका स्वागत है..अच्छी बात है हिंदुस्तान सबका है..लेकिन वो हमारे घर आएंगे तो चाय भी मिलेगी और चाहेंगे तो पकड़ौ भी मिलेगा...जिस पकौड़े की आजकल बहुत चर्चा है...एक तरफ प्रधानमंत्री जब दूसरे विपक्षी दल मिलते हैं तो कहते हैं महामिलावट है...लेकिन जब उनकी भाषा देखता हूं तो महागिरावट आ चुकी है...उनकी भाषा में किसी की मां को डायन कह देते हैं...किसी के महरूम पिता जी को कह देते हैं भ्रष्टाचारी नंबर 1...वो भी देश के ऐसे प्रधानमंत्री के बारे में जो सबसे ज्यादा मत और सबसे ज्यादा सीटों से आए थे...उसके बाद ऐसा कभी हुआ नहीं...उसके बारे में आप ऐसी भाषा बोल देते हैं और फिर माफी नहीं मांगते हैं.'

इसे भी पढ़ें: विश्व कप टीम से एलेक्स हेल्स के बाहर होने के बाद काफी खुश हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानें क्या बोले जो रूट

इसके साथ अमित शाह को निशाने पर लेते हुए शत्रुघ्न ने कहा, 'बड़े मियां तो बड़े मियां...छोटे मियां सुभान अल्लाह..हमारे-अपने जो राष्ट्रीय अध्यक्ष है...अब वो ऐसी भाषा का प्रयोग कर रहे हैं...मुझे पूर्ण विश्वास है..इन्होंने बिहार की जनता को चोट पहुंचाई है...बिहार परिवार को चोट पहुंचाई है..पटना के हमारे वोटर्स, सपोर्ट्स को चोट पहुंचाई है...अब ये लोग इनका इनकी औकात जरूर बता देंगे.