logo-image

Rahul Gandhi Exclusive: संसद में आंख मारने पर पूछा गया सवाल तो राहुल गांधी ने खोल दिया पीएम मोदी का कच्चा-चिट्ठा

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने नोटबंदी की. उन्होंने गब्बर सिंह टैक्स दिया. उन्होंने हिंदुस्तान की ताकत और उसकी अर्थव्यवस्था को ही खत्म कर दिया. ऐसे में उन्होंने क्या डिलीवर किया?

Updated on: 13 May 2019, 09:19 PM

नई दिल्ली:

अजय कुमार का सवाल- संसद में हम सभी ने वह फोटो देखी है जब आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गए और उन्हें गले लगाया. उसके बाद लोकसभा के कैमरे में आपकी आंख मारते हुए फोटो भी कैद हो गई. यही नहीं आपके आंख मारने की घटना को प्रिया वॉरियर से जोड़ कर देखा गया. वास्तव में वह प्रकरण क्या था? आमतौर पर संसद में ऐसा होता नहीं है. उस वक्त आपके मन में क्या चल रहा था.

राहुल का जवाब- वास्तव में मैं प्रधानमंत्री का भाषण देख रहा था. उनके दिल में मेरे लिए, कांग्रेस पार्टी के लिए, मेरे परिवार के लिए बहुत गुस्सा था. जो गुस्से में वह मेरी ओर देख रहे थे, उसे मैं पकड़ नहीं रहा था. मेरे दिल में प्यार था. तो मैंने सोचा कि उन्होंने मुझे गिफ्ट में इतनी नफरत दी है, जो कि मैंने नहीं ली. फिर मैंने सोचा कि मैं भी उनको एक गिफ्ट दे देता हूं. मैंने उन्हें प्यार का गिफ्ट दिया. मैं जाकर उनसे गले मिला. देखिए मैं नरेंद्र मोदी से नफरत नहीं करता. नरेंद्र मोदीजी एक विचारधारा हैं एक सोच हैं. मैं उस सोच से लड़ता हूं और उस सोच को हम इस चुनाव में हराने जा रहे हैं. व्यक्तिगत तौर पर मुझे नरेंद्र मोदी जी से कोई भी नफरत नहीं है.

दीपक चौरसिया का सवाल- जब न्याय योजना की बात चली, जिसमें कांग्रेस 72 हजार रुपये देगी. न्यूज स्टेट पर जब इसकी बात चली तो पीएम मोदी ने कहा कि मेरे पास ट्रैक रिकॉर्ड है और राहुल गांधी टेप रिकॉर्ड है. इस पर क्या कहेंगे?

राहुल का जवाब- देखिए निर्भर यह करता है कि आपने डिलीवर क्या किया है. आपने नोटबंदी की. आपने गब्बर सिंह टैक्स दिया. आपने हिंदुस्तान की ताकत और उसकी अर्थव्यवस्था को ही खत्म कर दिया. ऐसे में आपने क्या डिलीवर किया? वह भी बता दीजिए. 2 करोड़ युवाओं को रोजगार तो नहीं दिया. 15 लाख रुपये बैंक खाते में नहीं दिए. किसानों को सही दाम नहीं दिए. कर्ज माफी नहीं की. अनिल अंबानी को जरूर 30 हजार करोड़ दिए. बहुत अच्छा किया. पकड़ लिया हमने, चौकीदार चोर है 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपए में 15 लोगों का कर्जा माफ किया. यह डिलीवर किया. लंदन जाने से पहले विजय माल्या अरुण जेटली से मिला. डिलीवर किया आपने. मेहुल चौकसी को आप भाई कहते हैं. नीरव मोदी को भाई कहते हैं. अनिल अंबानी को भाई कहते हैं. इन भाइयों के लिए आपने डिलीवर किया. कुछ ही दिनों में पता चल जाएगा कि आपने किसको क्या डिलीवर किया.