logo-image

न हम आंख झुकाकर बात करेंगे न आंख उठाकर, हम तो आंख से आंख मिलाकर बात करेंगे : PM

कुछ ही देर में पीएम महाराष्ट्र के दिंडोरी में लोगों को संबोधित करेंगे.

Updated on: 22 Apr 2019, 01:00 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक पूरे जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और राजस्थान में 2-2 रैलियां करेंगे. कुछ ही देर में पीएम महाराष्ट्र के दिंडोरी में लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह दोपहर 12.55 बजे इसी राज्य के नंदुरबार में रैली करेंगे.

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आपको इस चौकीदार को मजबूत करना है. आपका हर वोट मोदी खाते में आएगा. हमारा देश मजबूत होना चाहिए कि नहीं, मजबूत सरकार चाहिए कि नहीं, मजबूत सरकार चलाने के लिए मजबूत सरकार भी होना चाहिए कि नहीं. आपको जिस पर भरोसा है उसे देश की कमान दो. इस चौकीदार को मजबूत करना चाहिए कि नहीं.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, देश में ग्रामीणों हॉटों को विकसित किया जा रहा है. लोगों को गुमराह कर कांग्रेस वोट लेना चाहती है. मैं कह देता हूं कि आपके इच्छा के अनुसार कोई कुछ नहीं कर सकता है. हमने डिफेंस के हर उत्पादन को बढ़ा दिया है. 10 साल में इतनी ताकत 10 गुना होकर रहेगी. 

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, प्याज को एक्सपोर्ट बढ़ाया है. कांग्रेस ने बिचौलियों को फायदा पहुंचाने के लिए भी खेल किया है. कुछ लोगों को भेजकर महंगाई का हो हल्ला करते हैं और जब दाम कम होता है तो इसके बारे में कोई बात नहीं करता है. आपके कमाई खाने का कारण बिचौलिये हैं. हमारी सरकार बिचौलियों को खत्म कर रही है.  

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आदिवासी क्षेत्र में खेल सुविधा बढ़ाई जा रही है. 23 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे और फिर एक बार मोदी सरकार आएगी तो महाराष्ट्र के किसानों को मदद पहुंचाई जाएगी. 5 एकड़ की बाध्यता को खत्म कर दिया जाएगा. 

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, डाकिये के माध्यम से बैंक की सुविधा को घर-घर पहुंचाई जा रही है. दो गुनी से हाईवे का निर्माण कर रहे हैं. नाशिक सहित पूरे महाराष्ट्र में जो बंदरगाह से कनेक्विविटी है उसका काम चल रहा है. मल्टी लोजस्टिक पार्क भी बनाए जा रहे हैं.  

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हमने विकास भी किया है. 21वीं सदी के अनुसार भारत को तैयार किया. हमने आयुष्मान योजना के तहत सभी को 5 लाख का मुफ्त इलाज दिया. डेढ़ लाख गांवों में आधुनिक स्वास्थ केंद्र भी बनाए जा रहे हैं. हम गांव-गांव सड़कें बना रहे हैं. एक तरफ हमने गरीबों के लिए बैंकों में खाते खुलवाए, वहीं दूसरी तरफ ऋण दे रहे हैं.  

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, लेकिन आपके इस चौकीदार ने कांग्रेस और एनसीपी की डरपोक नीति को बदल दिया. हमने बिना किसी डरभय  के घर में घुसकर मारा. आज आतंकवाद जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में सिमट कर रह गया है. आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश में हमला किया तो ये चौकीदार उसे खोजकर सजा देगा और उनके आकाओं को भी मारेगा. 

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, हाल में कई देशों में बम फटे, श्रीलंका में भी सीरियल बम ब्लास्ट हुए और सैकड़ों लोग मारे गए. चर्च में प्रार्थना के दौरान शैतानों ने लोगों को मौत के घाट उतार दिया. 2014 से पहले भी भारत की भी यही स्थिति है. तब यहां कांग्रेस और एनसीपी की सरकार थी. उस समय की सरकार क्या करती थी. तब की सरकार सिर्फ श्रद्धांजलि और शोक सभाएं करती थी.   

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, न हम आंख झुकाकर बात करेंगे न आंख उठाकर बात करेंगे हम तो आंख पर आंख मिलाकर बात करेंगे. आज हिन्दुस्तान का कोई व्यक्ति आंख से आंख मिलाकर बात कर सकता है. ये चमात्कार आपके वोट के कारण हुआ है. 

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आज दुनियाभर में भारत नई ऊंचाई पर है. अब कोई भी भारत को आंख उठाकर देखने से पहले 100 बार सोचता है. 2013-14 में जब मैं पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहा था तो खासकर दिल्ली में एक जमात है. उन्होंने एक एजेंटा सेट किया कि मोदी को विदेशी नीति पर घेरना शुरू किया.    

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, दूर-दूर से आए लोग मुझे आशीर्वाद देने के लिए आए हैं. मैंने देश की सुरक्षा, वंशवाद की बातों को लेता हूं और विकास की बात करता हूं. वंशवाद की बात यहां करता हूं और करंट वहां लगता है. 

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, इतनी बड़ी तादत में आए हुए लोगों को मेरा नमस्कार. नाशिक के पवित्र भूमि में आकर मैं धन्य हो गया हूं. 

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी थोडी ही देर में लोगों को संबोधित करेंगे. पीएम मंच पर पहुंच चुके हैं.