logo-image
लोकसभा चुनाव

गुरुग्राम से राज बब्बर तो कांगड़ा से आनंद शर्मा होंगे उम्मीदवार, कांग्रेस की नई लिस्ट में इन दिग्गजों के नाम

Lok Sabha Elections 2024: गुरुग्राम से राज बब्बर तो कांगड़ा से आनंद शर्मा होंगे उम्मीदवार, कांग्रेस की नई लिस्ट में इन दिग्गजों के नाम

Updated on: 01 May 2024, 05:38 AM

New Delhi:

Lok Sabha Elections 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है, जबकि तीसरे चरण के लिए 07 मई को वोटिंग होगी. ऐसे में राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. इसके साथ ही राजनीतिक दलों की तरफ से उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट भी जारी की जा रही है. इस क्रम में कांग्रेस ने आज यानी मंगलवार को उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में चार उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. उम्मीदवारों की इस लिस्ट में कांग्रेस पार्टी ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और पार्टी नेता राज बब्बर को हरियाणा की गुरुग्राम सीट से टिकट दिया है. इसके साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से प्रत्याशी बनाया गया है.

यह खबर भी पढ़ें- Punjab PSEB 12th Result 2024: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, जानें कैसे देखें?

इसके अलावा कांग्रेस ने हिमाचल के हमीरपुर से सतपाल रायजादा और महाराष्ट्र के मुंबई उत्तर से भूषण पाटिल को उम्मीदवार बनाया है. नई लिस्ट के अनुसार हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से सतपाल रायजादा का  मुकाबला यहां सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से होगा. इसके साथ ही मुंबई उत्तर सीट से भूषण पटेल की टक्कर बीजेपी के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल से है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आनंद शर्मा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में वाणिज्य एवं उद्दोग मंत्री मंत्री रहे और संसद के उच्च सदन सदन राज्यसभा के सदस्य रहे. अप्रैल 2022 में आनंद शर्मा का राज्यसभा का कार्यकाल पूरा हुआ था. 

यह खबर भी पढ़ें- Rohini Acharya Net Worth: कितनी अमीर हैं लालू की बेटी रोहिणी? सारण से लड़ रहीं चुनाव

कांग्रेस ने हरियाणा की गुरुग्राम लोकसभा सीट से राज बब्बर को टिकट दिया है. राज बब्बर लंबे समय तक उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहे हैं. ऐसा पहली बार है जब वह हरियाणा की राजनीति में अपना भाग्य आजमाने जा रहे हैं. राज बब्बर को हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नजदीकी माना जाता है.