logo-image

Tejasvi Surya Net Worth: पांच साल में 30 गुना बढ़ी संपत्ति, जानें कैसे बढ़ाई कमाई

Tejasvi Surya Net Worth: बीजेपी के सबसे युवा सांसद ने बीते पांच वर्षों में कई गुना बढ़ाई अपनी नेटवर्थ, बताया किस तरीके से हुआ कमाई में इजाफा

Updated on: 11 Apr 2024, 02:35 PM

New Delhi:

Tejasvi Surya Net Worth: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियां जोरों पर हैं. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है. इस दिन 21 राज्यों की 102 सीट पर वोटिंग होगी. लोकसभा चुनाव में दावेदारी प्रस्तुत कर रहे उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग (Election Commission) में अपना हलफनामा भी प्रस्तुत किया है. इसमें उन्होंने चल और अचल संपत्ति का ब्यौरा भी दिया है. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता और सांसद तेजस्वी सूर्या ने काफी सुर्खियां बंटोरीं थीं. कम उम्र में उनकी धारदार राजनीतिक सोच ने लोगों को उनका कायल बना दिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पांच साल सांसद रहे तेजस्वी सूर्या ने इन दिनों में अपनी संपत्ति में जबरदस्त इजाफा किया है. 

तेजस्वी सूर्या की संपत्ति में हुआ 30 गुना का इजाफा
बेंगलुरू की दक्षिण सीट से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या एक बार फिर बीजेपी की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. हाल में उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया और इस नामांकन में उन्होंने चुनाव आयोग को हलफनामा भी भरकर दिया.  इस हलफनामे के मुताबिक तेजस्वी सूर्या की कुल संपत्ति 4.10 करोड़ रुपए है. जबकि इससे पहले जब उन्होंने वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था उस दौरान दाखिल हलफनामे में उनकी संपत्ति सिर्फ 13 लाख रुपए थी. यानी बीते पांच वर्ष में उनकी संपत्ति में करीब 30 गुना की बढ़ोतरी देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ें - How to Get Voter ID: मतदान से पहले खो गया है वोटर आईडी तो न करें चिंता, अपनाएं ये आसान तरीका

तेजस्वी ने बताया कैसे बढ़ी नेटवर्थ
अपने नेटवर्थ को लेकर दाखिल हलफनामे में तेजस्वी ने ये जानकारी भी साझा की है कि उनकी संपत्ति में इजाफा कैसे हुआ. यानी उन्होंने अपनी आय के स्त्रोत के बारे में भी खुलासा किया है. तेजस्वी ने चुनाव आयोग को बताया कि उन्होंने अपनी आय बढ़ाने में सबसे ज्यादा स्टॉक मार्केट और म्यूचुअल फंड में निवेश किया. 

शेयर के जरिए तेजस्वी ने 1.79 करोड़ रुपए कमाए जबकि म्यूचुअल फंड की मदद से उनकी कमाई 1.99 करोड़ रुपए हुई. यानी शेयर मार्केट और म्यूचुअल फंड के जरिए तेजस्वी की कमाई में कई गुना की बढ़ोतरी हुई है.

हर कोई कमा सकता है मोटा मुनाफा
तेजस्वी सूर्या ने एक निजी चैनल को दिए साक्षात्कार में साफ तौर पर कहा था कि अगर कोई भी व्यक्ति सिस्टेमैटिक तरीके से शेयर मार्केट और म्चूचुअल फंड में निवेश करे तो मोटा मुनाफा कमा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि बीते कुछ वक्त में देशभर में कई निवेशकों ने इन क्षेत्रों में मोटी कमाई की है, मैं भी उन्हीं निवेशकों में से एक हूं. 

यह भी पढ़ें - भारत में मोदी की सरकार है, आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है : PM मोदी

कांग्रेस प्रत्याशी से सीधा मुकाबला
तेजस्वी सूर्या बेंगलूरु की दक्षिण सीट से चुनावी मैदान में हैं. इस बार उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी से है. 2019 के लोकसभा चुनाव में इसी सीट से तेजस्वी ने कांग्रेस के बीके प्रसाद को हराया था. तेजस्वी ने बीके प्रसाद को 331192 मतों से मात दी थी.