logo-image

Rahul Gandhi Exclusive: कांग्रेस ने संवैधानिक संस्थाओं को बनाया, बीजेपी ने किया नष्ट

कांग्रेस पार्टी सबकी सुनकर काम करती है. जो देश कह रहा है उसका इस्तेमाल कर सरकार चलाती आई है.

Updated on: 13 May 2019, 09:03 PM

नई दिल्ली.:

कांग्रेस लगातार बीजेपी सरकार पर संवैधानिक संस्थानों को नष्ट करने का आरोप लगाती रही है, तो बीजेपी का पलटवार है कि यह काम तो कांग्रेस खासकर गांधी परिवार ने किया है. इसपर राहुल गांधी ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस ने तो अंग्रेजों से लड़ाई लड़कर देश को सबसे बड़ी संस्था संसद दी है. उन्होंने न्यूज नेशन से खास बातचीत में बताया कि किस तरह से बीजेपी संवैधानिक संस्थानों को नष्ट कर रही है.

यह भी पढ़ेंः  श्रीलंका में सांप्रदायिक हिंसा के बाद फेसबुक, व्हाट्सएप पर बैन

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी आरबीआई को दरकिनार नहीं किया. कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल में कभी भी सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने पहली बार आकर बाहर नहीं कहा कि कोई न कोई शक्ति काम नहीं करने दे रही. प्लानिंग कमीशन, इलेक्शन कमीशन, आरबीआई पर कांग्रेस ने कभी आक्रमण नहीं किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर करना भी चाहे तो नहीं कर सकती. क्योंकि कांग्रेस का सिस्टम बहुलतावाद पर चलता है.

यह भी पढ़ेंः PM Narendra Modi Exclusive: जानें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्‍यों कहा, इतना मूर्ख नहीं हूं मैं

वह कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी सबकी सुनकर काम करती है. जो देश कह रहा है उसका इस्तेमाल कर सरकार चलाती आई है. कांग्रेस का लाइन ऑफ थॉट हिंदुस्तान की आवाज सुनकर सरकार चलाना है. कांग्रेस की सेंट्रल रिजिड आइडियोलॉजी नहीं है. अगर कांग्रेस को लगता है कि हिंदुस्तान की आवाम किसी मसले पर खास चाहती है, तो कांग्रेस उसी के अनुरूप काम करती है.