logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली

लोकसभा चुनाव के तीसरा चरण का मतदान होने वाला है. इसमें कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले अरविंदर सिंह लवली ने अब भाजपा का दामन थाम लिया है.

Updated on: 05 May 2024, 05:45 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के तीसरा चरण का मतदान होना है. इससे पहले ही कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले अरविंदर सिंह लवली ने अब नया ठिकाना तलाश लिया है. अरविंदर सिंह लवली अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. दिल्ली में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा नेता विनोद तावड़े और राज्य ईकाई प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में शनिवार को अरविंदर सिंह लवली ने भाजपा की सदस्यता हासिल की. अरविंद सिंह लवली के साथ-साथ कांग्रेस के 4 अन्य नेताओं ने भाजपा को ज्वाइन की है. इन नेताओं में राजकुमार चौहान, नीरज बसोया, नसीब सिंह और अमित मलिक शामिल हैं. भाजपा नेता अनिल बलूनी का कहना है कि पीएम मोदी के काम से प्रभावित होकर ये शामिल हुए हैं. 

कांग्रेस नेताओं पर लगाए आरोप 

लवली ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में कहा कि वो पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष पद पर बने रहने में असमर्थ हैं. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन का अरविंद सिंह लवली ने खुलकर विरोध किया था. उन्होंने अपने इस्तीफे में कहा कि दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जो कांग्रेस पार्टी पर झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप थे. इसके बावजूद पार्टी ने दिल्ली में आप के साथ गठबंधन का निर्णय लिया. 

ये भी पढ़ें:  वे मेरे भाई को शहजादा बोल रहे हैं... मैं उनको यह बताना चाहती हूं.. PM Modi के बयान पर बोलीं प्रियंका गांधी

कुछ नेताओं पर भी आरोप लगाए 

लवली ने खड़गे को लिखे अपने पत्र में कुछ नेताओं पर भी आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की ओर से सभी सर्वसम्मत निर्णयों को एआईसीसी महासचिव ने एकतरफा वीटो किया है. उन्होंने कहा कि आज तक एआईसीसी महासचिव ने डीपीसीसी को शहर के सभी ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर इजाजत नहीं दी है.