logo-image
लोकसभा चुनाव

संपत्ति के मामले में भाभी डिंपल से आगे हैं देवर अक्षय यादव, देखें किसके पास कितनी प्रोपर्टी?

Dimple Yadav Net Worth: लोकसभा चुनाव के लिए 07 मई को तीसरे चरण के लिए मतदान होना है. चुनाव के इस चरण में सपा के टिकट पर डिंपल यादव और अक्षय यादव भी इलेक्शन लड़ रहे हैं.

Updated on: 03 May 2024, 05:45 AM

New Delhi:

Dimple Yadav Net Worth: देश में इस लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल का माहौल है. चुनावी कार्यक्रम के अनुसार तय सात चरणों में दो चरणों के लिए मतदान हो चुका है, जबकि तीसरे चरण के लिए 07 मई को वोटिंग होनी है. 07 मई उत्तर प्रदेश की 10 सीटों (आगरा, आवला, बदायूं, बरेली, एटा, फतेहपुर, सीकरी, फिरोजाबाद, हाथरस, मैनपुरी और संभल) पर होने वाले चुनाव को लेकर एडीआर ने ऐसे उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, जिसमें उनकी आर्थिक, आपराधिक और शैक्षिक बैकग्राउंड की जानकारी दी गई है. रिपोर्ट के अनुसार चुनाव की तीसरे चरण में करोड़पति उम्मीदवारों की भरमार है. 

तीसरे चरण में सबसे अमीर प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन

यूपी इलेक्शन वॉच की रिपोर्ट के अनुसार लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के उम्मीदवारों में प्रवीन सिंह एरन सबसे अमीर प्रत्याशी हैं. इन्होंने अपने हलफनामे में 182 करोड़ की संपत्ति का जिक्र किया है. इसके साथ ही फिरोजाबाद सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अक्षय यादव अपनी भाभी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव से ज्यादा अमीर हैं. अक्षय यादव के पास 136 करोड़ रुपए की संपत्ति है. जबकि मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं डिंपल यादव की संपत्ति 42 करोड़ के आसपास है. 

अक्षय यादव के पास 136 करोड़ की संपत्ति

आपको बता दें कि अक्षय यादव सपा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव के बेटे हैं और फिरोजाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं. अक्षय यादव के पास एक गाड़ी है और 15,42,250 रुपए की नकदी है. उनकी पत्नी के पास 91,822 रुपए का कैश है. इसके अलावा अक्षय यादव के बैंक खातों में 19, 52, 844 रुपए हैं. जबकि कई कंपनियों के 6.09 करोड़ रुपए के निवेश हैं. अक्षय यादव की कार की कीमत 44.56 लाख रुपए बताई गई है. हथियारों की बात करें तो उनके पास एक पिस्टल और रायफल बंदूक है. 

डिंपल यादव 42 करोड़ की संपत्ति की मालकिन

मैनपुरी से सपा उम्मीदवार डिंपल यादव की बात करें तो उनके पास कुल 42 करोड़ की संपत्ति है. इसमें 5.11 करोड़ की चल संपत्ति और 10.54 करोड़ की अचल संपत्ति है. इसके साथ डिंपल यादव के नाम पर 74.45 लाख रुपए की देनदारी भी है. पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में नामांकन के समय दिए हलफनामें में उन्होंने अपनी 37.79 करोड़ रुपए की संपत्ति का ब्यौरा दिया था.