logo-image

Asaduddin Owaisi Net Worth: चौंका देगी असदुद्दीन ओवैसी की संपत्ति, दो बंदूकों के भी हैं मालिक

Asaduddin Owaisi Net Worth: चुनाव आयोग में असदुद्दीन ओवैसी ने दाखिल किया अपना हलफनामा, जानें कितने करोड़ रुपए के कर्ज में डूबे हैं हैदराबाद के सांसद

Updated on: 20 Apr 2024, 04:09 PM

New Delhi:

Asaduddin Owaisi Net Worth: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रजानीतिक दलों की ओर से ताबड़तोड़ प्रचार और प्रसार हो रहा है. यही नहीं उम्मीदवार अपने नामांकन भी भर रहे हैं. इन्हीं नामांकनों में प्रत्याशियों की संपत्तियों के बारे में भी खुलासा हो रहा है. 19 अप्रैल को हैदराबाद की लोकसभा सीट से एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी नामांकन भरा. ओवैसी ने इस दौरान नामांकन के साथ चुनाव आयोग को हलफनामा भी दाखिल किया. इस हलफनामा में एआईएमआईएम प्रमुख की संपत्ति बताता है कि उनके पास क्या कुछ है. बता दें कि हैदराबाद लोकसभा सीट से ओवैसी का मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता से है. दोनों के बीच इन दिनों जुबानी जंग भी चल रही है. 

कितनी संपत्ति के मालिक हैं असदुद्दीन ओवैसी
चुनाव आयोग में भरे अपने हलफनामे में असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी संपत्ति को लेकर खुलासा किया है. इसके मुताबिक उनके पास 2.80 करोड़ रुपए की चल संपत्ति हैं. इसमें कैश, सोना, बीमा जैसे चीजें शामिल हैं. वहीं ओवैसी की पत्नी के नाम पर 15.71लाख रुपए की चल संपत्ति दर्शाई गई है. जबकि उनके पास 16.01 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति भी है. इनमें कमर्शियल और फार्मिंग लैंड शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - Polling Officer Photo Viral: बला की खूबसूरत है ये पोलिंग ऑफिसर, वोटिंग से पहले वायरल हुई तस्वीर

ओवैसी की पत्नी के पास 4.90 करोड़ रुपए की हिस्सेदारी भी है. इसके अलावा हैदराबाद के मौजूद सांसद के पास मिश्रीगंज इलाके में एक आवासीय संपत्ति भी है. ओवैसी ने हलफनामे में अपने बच्चों के बारे में जानकारी दी है. इसके तहत ओवैसी के तीन बच्चे हैं इनमें दो बेटियां एक बेटा शामिल है. 

7 करोड़ से कर्ज में डूबे हैं ओवैसी
चुनाव आयोग को दी गई जानकारी के मुताबिक ओवैसी पर 7 करोड़ रुपए का लोन भी है. उन्होंने एक घर लोन पर लिया है जिसकी कीमत 3.85 करोड़ रुपए है. जबकि ओवैसी के पास दो बंदूकें भी हैं. इसके लाइसेंस भी ओवैसी के पास हैं. एक गन एनपी बो.22 की पिस्टल है. जबकि दूसरी एनपी बोर 30-60 की राइफल है. 

ओवैसी के खिलाफ आपराधिक मामले भी चल रहे हैं. इन क्रिमिनल केसों की संख्या 5 है. ये मामले यूपी, तेलंगाना, बिहार और महाराष्ट्र राज्यों में चल रहे हैं.