logo-image

कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने के बाद AAP नेता बलबीर सिंह जाखड़ ने भरा पर्चा

दिल्ली के सात लोकसभा सभा सीटों पर गठबंधन को लेकर भले ही अंतिम रूप से अभी भी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच बात नहीं बनी हो लेकिन केजरीवाल की पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है

Updated on: 18 Apr 2019, 05:09 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सात लोकसभा सभा सीटों पर गठबंधन को लेकर भले ही अंतिम रूप से अभी भी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच बात नहीं बनी हो लेकिन केजरीवाल की पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में आज पश्चिमी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. जाखड़ के नामांकन के दौरान पार्टी नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय भी उनके साथ मौजूद थे. हालांकि इससे पहले गोपाल राय ने ही दोनों पार्टियों से गठबंधन को लेकर कहा था कि बातचीत अंतिम दौर में पहुंच गई थी और सीटों भी तय हो गई थी लेकिन पता नहीं क्यों अंतिम वक्त में कांग्रेस ने इससे पल्ला झाड़ लिया. रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पार्टियों के बीच जो  सहमति बनी थी उसके तहत आम आदमी पार्टी 4 और कांग्रेस का 3 सीटों पर चुनाव लड़ना तय हुआ था.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में गठबंधन को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है. राहुल गांधी के बाद 16 अप्रैल को कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा, दिल्ली में उनकी पार्टी आप (AAP) से 4-3 फार्मूले के तालमेल वाले अपने रुख पर कायम है और अब फैसला आम आदमी पार्टी को करना है.

राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल ने एक ट्वीट कर कहा, हमारी दिल्ली इकाई के विरोध के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में आप के साथ तालमेल का फार्मूला निकालने के लिए स्थानीय नेताओं को मनाया, लेकिन परंतु आम आदमी पार्टी हरियाणा में भी सीटों की मांग कर रही थी. दिल्ली में गठबंधन को लेकर हमारा रुख स्पष्ट है. अब गेंद उनके पाले में है.

गठबंधन के फार्मूले को लेकर हालांकि दोनों दलों में अभी भी मतभेद कायम है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल और आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की अगुवाई में दोनों दलों के नेताओं की बैठक तय की गई है. प्रस्तावित बैठक में राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार भी मौजूद रहेंगे.