logo-image

UP Election Result : यूपी चुनाव में बाहुबलियों की ये है स्थिति, राजा भैया जीते तो धनंजय सिंह हारे

यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश में भाजपा को एक बार फिर प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है. हर बार की तरह एक बार भी उत्तर प्रदेश में राजा भैया, धनंजय सिंह, बृजेश सिंह के भतीजे सुशील, रमाकांत यादव समेत कई बाहुबली चुनावी मैदान में हैं,

Updated on: 10 Mar 2022, 04:18 PM

New Delhi:

यूपी में विधानसभा चुनाव के परिणाम आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश में भाजपा को एक बार फिर प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है. हर बार की तरह एक बार भी उत्तर प्रदेश में राजा भैया, धनंजय सिंह, बृजेश सिंह के भतीजे सुशील, रमाकांत यादव समेत कई बाहुबली चुनावी मैदान में हैं. सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि कुंडा में कुंडी लगा देंगे. इस पर राजा भैया ने कहा था कि किसी के पास हिम्मत नहीं है कि वनो कुंडा में कुंडी लगा दे. जहां प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया आगे चल रहे हैं तो वहीं धनंजय सिंह और विजय मिश्रा पीछे चल रहे हैं. आइये जानते हैं कि यूपी में बाहुबलियों का क्या हाल है?

राजा भैया

प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से राजा भैया चुनाव मैदान में हैं. राजा भैया ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव को हरा दिया है.

अब्बास अंसारी

मऊ सदर विधानसभा सीट से सुभासपा की ओर से मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी चुनाव मैदान में हैं. वे 83290 वोटों के साथ नंबर वन पर चल रहे हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी अशोक सिंह 45325 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. इसी सीट से बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर भी चुनाव मैदान में हैं. वे तीसरे नंबर पर हैं. 

धनंजय सिंह 

मल्हनी विधानसभा सीट से धनंजय सिंह हार गए हैं, जबकि सपा के लकी यादव ने अपना परचम लहराया है. जेडीयू के टिकट पर धनंजय सिंह चुनावी मैदान में हैं तो सपा से पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा ने पूर्व सांसद डॉ. केपी सिंह और कांग्रेस ने पुष्पा शुक्ला तो बसपा ने शैलेंद्र यादव को मैदान में उतारा है. 
 
माफिया बृजेश सिंह के भतीजे सुशील

चंदौली की सैयदराजा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने बाहुबली बृजेश सिंह के भतीजे विधायक सुशील सिंह को टिकट दिया है. वे चौथी बार चुनाव लड़ रहे हैं. बसपा ने अमित कुमार यादव और सपा ने मनोज कुमार को मैदान में उतारा है. सुशील सिंह 43713 वोटों के साथ पहले नंबर पर हैं, जबकि मनोज सिंह 42126 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

विजय मिश्रा 

भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से लगातार चार बार के विधायक बाहुबली विधायक विजय मिश्रा इस बार जेल से ही चुनाव लड़ रहे हैं. आगरा जेल में बंद विधायक विजय मिश्रा प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से उम्मीदवार हैं. भाजपा ने विपुल दुबे, सपा ने रामकिशोर बिंद, बसपा ने उपेंद्र सिंह और कांग्रेस ने सुरेश चंद्र मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है. अभी तक की मतगणना में भाजपा के विपुल दुबे 40222 के साथ पहले नंबर पर हैं, जबकि सपा के रामकिशोर बिंद 36717 के साथ दूसरे नंबर हैं. वहीं, बाहुबली विजय मिश्रा 19338 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. 

रमाकांत यादव

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में सपा की असली परीक्षा है, लेकिन जिले में सभी की निगाहें फूलपुर पवई सीट पर है. 2017 में इस सीट पर भाजपा से अरुणकांत यादव विधायक बने थे, लेकिन इस बार उनके पिता पूर्व सांसद रमाकांत यादव सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. रमाकांत यादव को 15313 वोट मिला है, जबकि बीजेपी प्रत्याशी रामसूरत 15609 वोटों के साथ पहले नंबर पर हैं. दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. 

बाहुबली अजय राय
 
वाराणसी की पिंडरा सीट पर बीजेपी विधायक अवधेश सिंह दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं, लेकिन इस सीट पर सबकी निगाहें कांग्रेस प्रत्याशी बाहुबली अजय राय को लेकर टिकी हैं. अवधेश सिंह ने 2017 में अजय राय को हराया था. भाजपा के अवधेश कुमार सिंह 61934 वोटों के साथ पहले नंबर पर हैं, जबकि अजय राय 35362 को वोट मिले हैं.