logo-image

Delhi Assembly Polls: दिल्ली के वोटर्स को आज मिल रही हैं ये Free Services, 8 बजे से मतदान

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के लिए सुबह 8 बजे से मतदान होना शुरू होगा.

Updated on: 08 Feb 2020, 06:48 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के लिए सुबह 8 बजे से मतदान होना शुरू होगा. आज दिल्ली की जनता दिल्ली सल्तनत का भविष्य तय करेगी. वोटिंग के जरिए दिल्ली की जनता ये तय करेगी कि किस पार्टी को दिल्ली की जनता का समर्थन हासिल है. क्या आम आदमी पार्टी के 5 साल का कार्यकाल लोगों को पसंद आया या फिर दिल्ली की जनता ने किसी और ही पार्टी को लाने का मन बना लिया है. हालांकि आज वोटरों की मौज है. आज के दिन कई चीजें दिल्ली के वोटर्स को फ्री में मिलने वाली है. आइये आपको बताते हैं कि कौन सी वो सुविधाएं हैं जो दिल्ली के वोटर्स को आज फ्री में मिलेंगी .

Rapido की फ्री सर्विस
बाइक टैक्सी बुकिंग ऐप Rapido दिल्ली विधानसभा चुनाव के चलते वोटिंग करने जाने वाले लोगों को फ्री राइड देगी. ये मुफ्त राइड कंपनी घर से 3 किलोमीटर तक के दायरे में आने वाले पोलिंग बूथ के लिए देगी.

यह भी पढ़ें: Delhi Election Live Updates : 70 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग 8 बजे से, चुनाव की तैयारी पूरी

Rapido के मुताबिक वह दिल्ली में कहीं पर भी पोलिंग बूथ के लिए 3 किमी तक की सभी राइड्स के लिए 100 प्रतिशत राइड फीस माफ करेगी. ये ऑफर सुबह 7am से लेकर शाम 6pm तक लागू रहेगा.

2- फ्री बस सर्विस
इसी तरह AbhiBus.com ने चुनाव के दिन को ‘I VOTE I WIN’ कैंपेन के तहत फ्री बस सर्विस देने का ऐलान किया है. यह कैंपेन 5 फरवरी से शुरू हुआ था, जो 10 फरवरी की शाम को खत्‍म हो जाएगा. इस कैंपेन के तहत आप ऑनलाइन दिल्‍ली से देश के किसी भी हिस्‍से में जाने या आने का बस टिकट फ्री में करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली की तर्ज पर महाराष्ट्र में भी 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त देगी उद्धव सरकार !

इसी तरह AbhiBus.com ने चुनाव के दिन यानी आज के दिन‘I VOTE I WIN’ कैंपेन के तहत फ्री बस सर्विस देने का ऐलान किया है. यह कैंपेन 5 फरवरी से शुरू हुआ था, जो 10 फरवरी की शाम को खत्‍म हो जाएगा. इस कैंपेन के तहत आप ऑनलाइन दिल्‍ली से देश के किसी भी हिस्‍से में जाने या आने का बस टिकट फ्री में करा सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज सुबह ही DMRC ने सुबह 4 बजे से ही दिल्ली मेट्रो की सुविधा सभी लाइनों के लिए शुरू कर दी है जबकि DTC की बसें भी सुबह से ही शुरू हो गई है.