logo-image

Madhya Pradesh: खराब EVM पर भड़की कांग्रेस, Repolling की मांग को चुनाव आयोग ने किया खारिज

कमलनाथ ने कहा है कि हमारी मांग है कि जहा ईवीएम खराब हुई है वहां पुनर्मतदान कराया जाए.

Updated on: 28 Nov 2018, 02:13 PM

भोपाल:

मध्‍य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए आ चुनाव हो रहे हैं. करीब 200 जगहों से EVM में खराबी की शिकायतें आईं थीं. इसकी वजह से कई बूथों पर वोटिंग देर से शुरू हुई. इसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कड़ी आपत्‍ति जताई है. कमलनाथ ने कहा है कि हमारी मांग है कि जहा ईवीएम खराब हुई है वहां पुनर्मतदान कराया जाए. हलांकि मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओपी रावत ने इस मांग को खारिज कर दिया है/

यह भी पढ़ेंः  रोचक: मध्‍य प्रदेश की इस सीट पर जिसका हुआ विधायक उस पार्टी की बनी सरकार

कांग्रेस सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने ट्वीट करके कहा है कि पूरे प्रदेश से वोटिंग मशीनें खराब होने की ख़बरें आ रही है। हमारे लोकतंत्र में नागरिकों का मत ही उनकी आवाज़ है -इसको कुचलने की कोशिश अत्यंत चिंताजनक है। मैं चुनाव आयोग से निवेदन करता हूँ कि तत्काल संज्ञान लेकर सुनिश्चित करे कि बगैर रुकावट और गड़बड़ी के निष्पक्ष मतदान सम्पन्न हो।

यह भी पढ़ेंः  क्‍या खत्‍म होगा कांग्रेस का वनवास या चौथी बार शिवराज सरकार

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हर निर्वाचन क्षेत्र से ईवीएम खराब होने की बात सामने आ रही है लेकिन आयोग के पास रिप्लेसमेंट नहीं है.  मैंने इस संबंध में कई बार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव से बात की है.  हमारी मांग है कि जहा ईवीएम खराब हुई है वहां पुनर्मतदान कराया जाए. कांग्रेस प्रत्याशियों पर हो रहे हमलो पर कमलनाथ ने कहा कि -बीजेपी बौखलाई है. खराब होने वाली ईवीएम को बदला गया तो वो मशीन भी खराब थी.

यह भी पढ़ेंः  जनता खड़ी रहती थी जिनके दरबार में वो राजघराने आज हैं वोट की कतार में

बीजेपी तो चाहती है कि मशीन खराब हो जाये.हमारा वोट जा रहा है इसलिए हमें दिक्कत है. मप्र में मतदान को लेकर नई मशीनो का उपयोग किया जा रहा है. वहीं ईवीएम की गड़बड़ी के मामले को लेकर कमलनाथ द्वारा ईवीएम मशीन पर उठाए गए सवाल पर पलटवार करते हुए बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि अगर कमलनाथ जी को अब भी ईवीएम मशीन पर विश्वास नहीं है। इसका मतलब कांग्रेस चुनाव हार गई है कमलनाथ जी ने हार स्वीकार कर ली है।