logo-image

महाशिवरात्रि पर सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में महादेव की पूजा-अर्चना की 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया और बेल-पत्र चढ़ाए

Updated on: 01 Mar 2022, 10:29 AM

highlights

  • छठे चरण के चुनाव प्रचार के बीच सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर पहुंचे
  • पूरे विधि विधान के साथ भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया

नई दिल्ली:

महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) के अवसर पर मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)  ने गोरखनाथ मंदिर में भगवान शिव की आराधना की. उन्होंने पूरे विधि विधान के साथ भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया और बेल-पत्र चढ़ाए. उत्तर प्रदेश में पांच चरण के मतदान खत्म हो चुके हैं. छठवें और सातवें चरण का मतदान होना बाकी है. भाजपा ने पूरी ताकत इन दो चरणों में लगा दी है. पूर्वांचल की  111 सीटों पर कई अहम उम्मीदवारों की साख दांव पर है. गोरखपुर से खुद सीएम योगी आदित्यानाथ मैदान में हैं. अपनी हर रैली में सीएम योगी जनता को अपने कार्यकाल की याद दिला रहे हैं.

 

अपनी रैलियों के जरिए वे जनता से अपील कर रहे हैं कि सपा के गुंडाराज से दूर रहें. उन्होंने अपनी सरकार में होने वाली जनकल्याण की योजनाओं को जनता के सामने रखा है. योगी की जनसभा में भारी भीड़ उमड़ रही है. हर रैली में योगी दमदार तरीके से विपक्ष पर हमला बोल हो रहे हैं. उनका कहना है कि भाजपा के राज में कानून व्यवस्था में सुधार आया है. प्रदेश में विकास तेजी से हो रहा है. ​लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है. इसके साथ कोविड काल में मुफ्त राशन व्यवस्था ने लोगों को राहत दी है.  

आज महाशिवरात्रि का व्रत रखेंगे लोग 

फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जाता है. भगवान शिव की उपासना के लिए यह सर्वोच्च दिन माना जाता है. आज लोग महाशिवरात्रि का व्रत रखेंगे. इस दिन व्रती लोगों को कुछ विशेष नियम और सावधानियों का भी पालन करते हैं.