logo-image

Chhattisgarh Election: राहुल गांधी ने किसानों से किया यह वादा, BJP पर किया वार

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को भी छत्तीसगढ़ में लोगों को संबोधित किया है.

Updated on: 29 Oct 2023, 05:45 PM

नई दिल्ली:

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में जैसे वैसे विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे वैसे राजनीतिक दलों का चुनाव प्रचार तेज हो गया है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में अगले महीने अलग-अलग तारीखों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जबकि पांचों राज्यों के चुनाव परिणाम एक साथ 3 दिसंबर को ही जारी होंगे. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को वोट पड़ेंगे. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने दूसरे दिन रविवार को छत्तीसगढ़ में जनसभाओं को संबोधित किया और भाजपा पर हमला बोला है. 

यह भी पढ़ें : Kerala Ernakulam Blast: केरल धमाके में IED का इस्तेमाल, CM विजयन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि GST से आपको कोई फायदा हुआ? मैं हजारों छोटे व्यापारियों से मिला हूं और मैं सबसे ये पूछता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की, GST लागू की, क्या आपको इससे कोई फायदा मिला? सब कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने ये काम अडानी जैसे लोगों के लिए किया है. हमें इससे कोई फायदा नहीं मिला. हमें सिर्फ नुकसान है, नुकसान है, नुकसान है. इनकी (बीजेपी) सारी योजनाएं गरीबों को चोट लगाती हैं और अडानी जैसे लोगों को फायदा पहुंचाती हैं.

यह भी पढ़ें : Delhi: CM अशोक गहलोत ने पूछे सवाल- रेड में ED को कितना कैश मिला, इसका जवाब कौन देगा?

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजनांदगांव में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पांच साल पहले इसी तरह की बैठक में भूपेश बघेल, मैंने और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने छत्तीसगढ़ की जनता से तीन-चार वादे किए थे. सबसे बड़ा वादा था कि किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. हमने यह भी कहा था कि छत्तीसगढ़ के किसानों को धान का दाम 2500 रुपये प्रति क्विंटल मिलेगा, लेकिन आज हम राज्य में किसानों को 2,640 रुपये प्रति क्विंटल (धान का दाम) प्रदान कर रहे हैं. हम इसे आने वाले समय में 3000 प्रति क्विंटल तक ले जाएंगे.