logo-image

NDA को बड़ा झटका, किशनगंज में AIMIM ने बीजेपी प्रत्याशी को हराया

बिहार में लोकसभा की एक सीट और 5 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं.

Updated on: 24 Oct 2019, 01:29 PM

नई दिल्ली:

बिहार में लोकसभा की एक सीट और 5 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. इस चुनाव में एनडीए को बड़ा झटका लगा है. तीन सीटों पर भले ही एनडीए ने बढ़त बनाई है तो लेकिन किशनगंज और बेलहर में भाजपा-जदयू को करारी हार मिली है. किशनगंज सीट पर ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के उम्मीदवार कमरूल होदा ने जीत हासिल की है. इस नतीजे से एनडीए से साथ आरजेडी की भी परेशानी बढ़ा दी है. वहीं बेलहर विधानसभा सीट से राजद के रामदेव यादव ने जीत दर्ज की है.

इस तरह बिहार में एक तरफ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने जबर्दस्त एंट्री मारते हुए भाजपा को पछाड़ा है. तो वहीं बेलहर से राजद ने जीत हासिल कर जदयू को झटका दिया है.

किशनगंज सीट से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के कमरूल होदा ने कांग्रेस की राह जहां मुश्किल कर दी, वहीं बीजेपी की प्रत्याशी से बढ़त लेकर एनडीए के माथे पर भी सिकन ला दिया. वहीं, जदयू की सीटिंग सीट बेलहर को राजद ने हथिया लिया है.

समस्तीपुर लोकसभा सीट से लोजपा के प्रिंस राज आगे चल रहे हैं तो वहीं सिमरी बख्तियारपुर और नाथनगर सीट पर जदयू आगे है. बेलहर सीट पर राजद ने जीत दर्ज की है तो वहीं, सीवान के दरौंदा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी व्यास सिंह आगे चल रहे हैं.