logo-image

Bihar Board BSEB 10th Results : आज जारी हो सकते हैं बिहार बोर्ड के 10वीं के नतीजे, ऐसे देखें रिजल्ट

हालांकि, अभी तक इस बारे में कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है. रिजल्ट जारी होते ही बिहार बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा देने वाले 15 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार भी खत्म हो जाएगा.

Updated on: 20 May 2020, 11:33 AM

पटना:

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) 10वीं क्लास का रिजल्ट बुधवार को कभी भी जारी कर सकता है. जानकारी के मुताबिक BSEB ने कॉपी चेकिंग का काम खत्म करने के बाद रिजल्ट तैयार कर लिया है और आज उसे किसी भी टाइम 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है. हालांकि, अभी तक इस बारे में कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है. रिजल्ट जारी होते ही बिहार बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा देने वाले 15 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार भी खत्म हो जाएगा.

ऐसे चैक करें रिजल्ट

इंटरनेट पर BSEB की वेबसाइट खोलें

वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें

अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर भरें और सबमिट करें

अब मांगी गई डीटेल्स डालें और सबमिट करें

सबमिट करते ही रिजल्ट आपको मिल जाएगा

इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं परिणाम

> Biharboardonline.bihar.gov.in

> Biharboard.online
> onlinebseb.in

> Bsebresult.online

यह भी पढ़ें- बैंक में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा अवसर, अच्छी-खासी मिलेगी सैलरी पैकेज, जल्द करें आवेदन

कोरोना से बना देरी का कारण

BSEB के 10वीं के रिजल्ट में कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन से देरी हुई. अगर लॉकडाउन न हुआ होता तो मार्च में ही रिजल्ट की घोषणा हो गई होती. जानकारी के मुताबिक कॉपियां चेक हो चुकी हैं. BSEB ने टॉपर्स के वेरिफिकेशन की तैयारी पूरी कर ली है और इनके इंटरव्यू की प्रक्रिया भी खत्म हो चुकी है.

बोर्ड पहले ही इस बात की जानकारी दे चुका है कि मूल्यांकन होने के तुरंत बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. अब मूल्यांकन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है, ऐसे में रिजल्ट कभी भी जारी हो सकता है. हालांकि, बोर्ड ने इस बात की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है कि बुधवार के दिन रिजल्ट जारी होगा. बता दें कि 17 फरवरी से 24 फरवरी तक हुई बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा में करीब 15 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था.