logo-image
लोकसभा चुनाव

CUET UG 2024: यहां देखें एग्जाम सिटी स्लिप का डायरेक्ट डाउनलोड लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आज, 5 मई को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट या CUET UG 2024 के लिए परीक्षा शहर की जानकारी पर्चियां जारी करने की उम्मीद है.

Updated on: 05 May 2024, 01:31 PM

नई दिल्ली :

CUET UG 2024 exam city slip: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आज, 5 मई को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट या CUET UG 2024 के लिए परीक्षा शहर की जानकारी पर्चियां (exam city information slips) जारी करने की उम्मीद है, जिसके बाद उम्मीदवार इसे Exams.nta.ac.in और cuetug.ntaonline.in से डाउनलोड कर सकते हैं. CUET UG के लिए एडमिट कार्ड मई के दूसरे सप्ताह में आने की उम्मीद है. UGC के अध्यक्ष ममीडाला जगदेश कुमार ने अपने एक्स अकाउंट पर परीक्षा शहर सूचना पर्ची जारी करने की तारीख बताई है. 

उन्होंने एक्स पर लिखा कि, “राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी 5 मई या उससे पहले CUET-UG के लिए परीक्षा शहर की जानकारी की घोषणा कर सकती है. NTA वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना मई 2024 के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा."

प्रवेश परीक्षा देश भर के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों द्वारा प्रस्तावित स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए है.

गौरतलब है कि, CUET UG 2024 15 से 24 मई तक हाइब्रिड मोड (कंप्यूटर और पेन और पेपर) में आयोजित किया जाएगा. इस वर्ष लगभग 13.48 लाख उम्मीदवार परीक्षा में बैठने के लिए पात्र हैं.

परीक्षा 380 शहरों में आयोजित की जाएगी, जिसमें देश के बाहर के 26 शहर शामिल हैं.

कैसे डाउनलोड करें CUET UG 2024 परीक्षा सिटी स्लिप?

1. एनटीए की वेबसाइट Exams.nta.ac.in खोलें.
2. कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट या सीयूईटी यूजी 2024 पर जाएं.
3. एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड लिंक खोलें.
4. अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें.
5. पर्ची डाउनलोड करें और आपको आवंटित परीक्षा शहर की जांच करें.