logo-image

UP Board 12th Result 2023: BJP के पूर्व MLA ने 12वीं परीक्षा पास की, सेकेंड डिवीजन आने पर क्या बोले नेताजी

यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में पूर्व विधायक राजेश मिश्रा ने सेकेंड डिवीजन से पास किया है.

Updated on: 25 Apr 2023, 08:20 PM

highlights

  • बीजेपी विधायक ने पास की 12वीं बोर्ड की परीक्षा
  • 3 बच्चों के पिता हैं पूर्व विधायक पप्पू भारतोल
  • 2017 में भाजपा के टिकट से बरेली की बिथरी-चैनपुर सीट लड़े थे चुनाव

नई दिल्ली:

UP Board 12th Result 2023: बचपन में सभी ने यह कहावत तो सुनी ही होगी कि जब जागो तभी सवेरा है.  इसी कहावत को चरीतार्थ किया है पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भारतोल ने. यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में पूर्व विधायक राजेश मिश्रा ने सेकेंड डिवीजन से पास किया है. राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भारतोल बरेली की बिथरी-चैनपुर सीट से 2017 में भाजपा से विधायक बने थे. हालांकि, 2022 के चुनाव में भाजपा ने इन्हें टिकट नहीं दिया था. 12वीं बोर्ड में उत्तीर्ण होने के बाद बच्चों ने उन्हें मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी. बच्चों ने कहा कि अंकल आपके साहस को देखकर हमलोग बेहद खुश हैं और कामना है कि आप आगे की पढ़ाई यूं ही जारी रखें. 

पूर्व विधायक को परीक्षा देते देख छात्रों ने की प्रशंसा
51वर्षीय राजेश मिश्रा जब  हाथ में एडमिट कार्ड, राइटिंग पैड, पेन और पानी की बोतल लेकर परीक्षा सेंटर पहुंचे तो वहां पर परीक्षा दे रहे अन्य छात्र भी हैरान हो गए. छात्रों ने राजेश मिश्रा से पूछा कि अंकल जी आप भी परीक्षा देने आए हैं तो उन्होंने कहा हैं. मैं भी परीक्षार्थी हूं. उन्होंने अपने बारे में अन्य परीक्षार्थियों से बताया कि वह पूर्व विधायक भी हैं. पूर्व एमएलए के जज्बा और जुनून को देखकर बच्चों ने सराहना की. 

यह भी पढ़ें: UP Board 12th Result 2023: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं में विद्या मंदिर के बच्चों ने रचा इतिहास, जानें टॉपर के नाम

शोषितों की मदद के लिए बनना चाहते हैं वकील

साइंस विषयों में रुचि रखने वाले विधायक जी ने आर्ट्स विषयों से बारहवीं पास की है. पूर्व विधायक राजेश मिश्रा ऊर्फ पप्पू भारतोल वकील बनकर गरीब और आर्थिक रूप से पिछड़े तबके के लोगों के लिए कानूनी मदद करना चाहते हैं. भारतोल ने सामाजिक अध्ययन, नागरिक शास्त्र और समाजशास्त्र के साथ 12वीं की परीक्षा दी और वह सेकेंड क्लास से पास हो गए. भारतोल ने बताया कि उन्हें कानून की पढ़ाई करना अच्छा लगता है. वह विधिशास्त्र में स्नातक करना चाहते हैं. ताकि आगे चलकर वह कानून के अच्छे जानकार बन सके. 

कुछ साल पहले इस वजह से चर्चा में रहे

2019 में पप्पू भारतोल की बेटी साक्षी मिश्रा ने घर से भाग कर  एक लड़के अभितेज से लव मैरेज कर ली थी, जिसके बाद साक्षी ने मीडिया के सामने अपने पति अभितेज और खुद के जान को खतरे का आरोप लगाया था.