GST काउंसिल की बैठक में 28% वाले स्लैब के 80 फीसदी सामानों के टैक्स रेट में कटौती की संभावना: सुशील मोदी

जीएसटी काउंसिल की कल होने वाली बैठक में सबसे ऊपरी टैक्स स्लैब में शामिल 80 फीसदी वस्तुओं की दरों में कटौती की जा सकती है।

  |   Reported By  :  News State Bureau   |   Updated On : November 10, 2017 12:12 AM
बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

जीएसटी काउंसिल की कल होने वाली बैठक में सबसे ऊपरी टैक्स स्लैब में शामिल 80 फीसदी वस्तुओं की दरों में कटौती की जा सकती है।

जीएसटी काउंसिल, जीएसटी (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) की दर करने वाली संस्था है। बैठक से पहले जीएसटी काउंसिल के सदस्य और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा, 'सबसे ऊपरी स्लैब में शामिल 227 वस्तुओं में से 80 फीसदी की दरों में कटौती की जा सकती है। जीएसटी फिटमेंट कमेटी ने कई सामानों को 18 फीसदी के स्लैब से निकालकर 12 फीसदी में रखे जाने का प्रस्ताव दिया है।'

बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, 'अभी तक 100 से अधिक सामानों की दरों में कटौती की जा चुकी है।' जीएसटी काउंसिल की बैठक असम के गुवाहाटी में 9 और 10 दिसंबर को होगी।

सुशील मोदी बिहार के वित्त मंत्री भी है।

बिहार में सितंबर महीने में पिछले महीने के मुकाबले जीएसटी रिटर्न के 58 फीसदी से कम होकर 46.4 फीसदी होने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, 'सरकार ने इसका पता लगाने के लिए एक सर्वे किए जाने का आदेश दिया है ताकि रिटर्न फाइल करने में हो रही समस्या का पता लगाया जा सके।'

नोटबंदी के 1 साल: राहुल गांधी बोले, जीएसटी में सुधार की ज़रूरत

First Published: Thursday, November 09, 2017 06:01 PM

RELATED TAG: Gst Council, Gst, Sushil Modi Says,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो