logo-image

Varanasi Mass Suicide: वाराणसी सामूहिक आत्महत्या मामले में बड़ा खुलासा! इस वजह से मौत के मुंह में समाया पूरा परिवार

ये वारदात वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के देवनाथपुर पांडेहवेली इलाके में आंध्रा आश्रम से संबंधित काशी कैलाश भवन धर्मशाला के कमरा नंबर एस-6 में पेश आई. जहां गुरुवार शाम, धर्मशाला के स्टाफ ने कमरे का दरवाजा घटघटाया...

Updated on: 07 Dec 2023, 10:43 PM

नई दिल्ली:

वाराणसी में एक ही परिवार के चाल लोगों की सामूहिक आत्महत्या सुर्खियों में है. दरअसल अभी-अभी खबर आई है कि, आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले से आए एक परिवार, जिसमें माता-पिता और दो जवान बेटे शामिल थे, उन्होंने एक धर्मशाला के कमरे में फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया. पुलिस ने इस मामले को अग्रीमेंट सुसाइड करार दिया है, जिसमें कुछ लोग या परिवार के सदस्य मिलकर आपसी सहमति से खुदकुशी के लिए तैयार होते हैं. शुरुआती तफ्तीश में पुलिस ने पाया गया है कि, आत्महत्या की चपेट में आया ये परिवार, आर्थिक तंगी का शिकार था. बीते दो महीने से इधर-उधर भटकते हुए वे वाराणसी पहुंचे थे, जहां उन्होंने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया...

मिली जानकारी के अनुसार, ये वारदात वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के देवनाथपुर पांडेहवेली इलाके में आंध्रा आश्रम से संबंधित काशी कैलाश भवन धर्मशाला के कमरा नंबर एस-6 में पेश आई. जहां गुरुवार शाम, धर्मशाला के स्टाफ ने कमरे का दरवाजा घटघटाया. लंबे वक्त बाद भी जब अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई, तो स्टाफ ने पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस जब कमरे का दरवाजा खोला तो, उस परिवार के चारों सदस्यों की लाशें छत में लगी खूंटी पर नायलॉन की रस्सी के सहारे लटकी मिली.

मृतकों की पहचान...

इसके बाद पुलिस की तहकीकात शुरू हुई, सामने आई जानकारी के मुताबिक मरने वालों की पहचान 50 साल के कोंडा बाबू, 45 साल की लावण्या, 25 साल के राजेश और 23 साल के जयराज के तौर पर हुई है. धर्मशाला के मैनेजिंग ट्रस्टी से मिली जानकारी के अनुसार, पूरा परिवार बीते 3 दिसंबर की सुबह 11:30 धर्मशाला में कमरा लिया था, बताया था कि अगली 7 दिसंबर की सुबह 7:30 बजे कमरा खाली कर देंगे. हालांकि इससे पहले गुरुवार शाम ही पूरे परिवार की आत्महत्या की खबर सामने आई. 

गौरतलब है कि पुलिस तफ्तीश में इनके पास से तेलुगु में लिखा एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें परिवार का आंध्र प्रदेश में ही पैसे को लेकर विवाद का जिक्र किया गया है. बरामद सुसाइड नोट में कुछ लोगों पर आरोप भी लगाया गया है, जिसे लेकर पुलिस की तफ्तीश जारी है. मामले में पुलिस कमिश्नर का कहना है कि, आंध्र प्रदेश जिस जगह ये काम किया करते थे, वहीं इनका पैसे को लेकर विवाद हुआ है. पुलिस फिलहाल मामले में नियमानुसार कार्रवाई कर रही है.