logo-image

Umesh Pal Murder Case : वो 20 मिनट... यूपी एसटीएफ ने असद-गुलाम को किया ढेर

Umesh Pal Murder Case : उमेश पाल हत्याकांड में शामिल पूर्वांचल के बाहुबली अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और उसके शूटर गुलाम का चैप्टर क्लोज हो गया है. यूपी एसटीएफ ने झांसी में दोनों को एनकाउंटर में मार गिराया है.

Updated on: 13 Apr 2023, 04:26 PM

प्रयागराज:

Umesh Pal Murder Case : उमेश पाल हत्याकांड में शामिल पूर्वांचल के बाहुबली अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और उसके शूटर गुलाम का चैप्टर क्लोज हो गया है. यूपी एसटीएफ ने झांसी में दोनों को एनकाउंटर में मार गिराया है. एक तरफ अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज की एक अदालत में पेश किया जा रहा था तो दूसरी तरफ यूपी एसटीएफ ने असद और शूटर गुलाम को मौत के घाट उतार दिया. वो 20 मिनट... जिसमें यूपी एटसीएफ ने दोनों आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया.

उमेश पाल मर्डर केस के बाद से फरार असद और गुलाम लगातार अपना ठिकाना बदलकर पुलिस को चकमा दे रहे थे, लेकिन दोनों आरोपी गुरुवार को पुलिस के चंगुल नहीं बच पाए. सूत्रों के अनुसार, यूपी एसटीएफ ने 48 घंटे पहले ही असद और गुलाम को घेरने की पटकथा तैयार कर ली थी. एसटीएफ की टीम को पता चला कि झांसी में दोनों हत्यारे छिपे हुए हैं. इसके बाद एसटीएफ ने दोनों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और ये ऑपरेशन बेहद ही गोपनीय रखा. इस ऑपरेशन में एसटीएफ के 12 अधिकारी शामिल थे. 

एसटीएफ की भनक लगते ही असद और गुलाम बाइक लेकर भागने लगे. असद बाइक चला रहा था, जबकि गुलाम पीछे बैठा था. एसटीएफ की टीम ने जिंदा पकड़ने के लिए दोनों को सरेंडर के लिए कहा, लेकिन वे नहीं माने और गुलाम ने एसटीएफ पर पहली गाली चला दी. इसके बाद दोनों आरोपियों ने 20 मिनट तक लगातार ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर और वाल्थर P-88 पिस्टल से ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं. 

यह भी पढ़ें : Jallianwala Bag Massacre: गांधीजी ने नरसंहार के दोषी जनरल डायर को माफ कर दिया था... जानें क्यों

42 राउंड फायरिंग के बाद यूपी एसटीएफ ने तीन गोलियां दागीं. ये गोलियां असद और गुलाम का सीना चीर कर चली गईं तथा दोनों बाइक सहित जमीन पर गिर पड़े. हालांकि, एसटीएफ की टीम ने पहले दोनों हत्यारों को पकड़ने की कोशिश की थी, लेकिन दोनों सरेंडर के लिए तैयार नहीं हुए और एनकाउंटर में मारे गए.