logo-image
लोकसभा चुनाव

Umesh Pal Murder Case: ED ने अतीक अहमद और उसके करीबियों के ठिकानों पर मारा छापा

Umesh Pal Murder Case : पूर्वांचल के बाहुबली अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को बुधवार को प्रयागराज की नैनी जेल लाया गया है. अतीक को गुजरात की साबरमती जेल से और अशरफ को बरेली जेल से सड़क के रास्ते प्रयागराज लाया गया है.

Updated on: 12 Apr 2023, 11:23 PM

प्रयागराज:

Umesh Pal Murder Case : पूर्वांचल के बाहुबली अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को बुधवार को प्रयागराज की नैनी जेल लाया गया है. अतीक को गुजरात की साबरमती जेल से और अशरफ को बरेली जेल से सड़क के रास्ते प्रयागराज लाया गया है. उमेश पाल हत्याकांड में दोनों को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा. इस बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने प्रयागराज में अतीक के करीबियों के ठिकानों पर छापा मारा है.  (Umesh Pal Murder Case)

ED ने बुधवार को माफिया अतीक के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग केस में उनके 15 करीबियों और सहयोगियों के घर और प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है. ईडी की टीम ने प्रयागराज के सबसे बड़े बिल्डर विनायक सिटी माल के मालिक संजीव अग्रवाल के घर पर सर्च अभियान किया. इसके साथ ही ईडी ने चायल के पूर्व विधायक आसिफ जाफरी, अमितदीप मोटर्स के मालिक दीपक भार्गव, अतीक के फाइनेंसर खालिद जफर, एकाउंटेंट सीताराम शुक्ला के घर और प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. (Umesh Pal Murder Case)

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने अतीक अहमद के करीबी सजायाफ्ता वकील खान सौलत हनीफ के मकान पर छापा मारा है. ईडी की कार्रवाई में एक करोड़ रुपये नकद, पैसा गिनने की मशीन, करोड़ों के जेवरात, लग्जरी वाहन, सेल डीड के पेपर समेत कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं. ईडी के अधिकारियों ने सुबह सात बजे एक साथ कई जगह पर सीआरपीएफ के जवानों के साथ छानबीन शुरू की थी. (Umesh Pal Murder Case)

यह भी पढ़ें : Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1149 नए केस आए सामने, एक की मौत

पिछले कई दिनों से ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर जितेंद्र सिंह प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उससे जुड़े लोगों पर कार्रवाई के लिए कैंप कर रहे थे. इससे पहले ED ने अतीक की आठ करोड़ रुपये से अधिक की प्रापर्टी को अटैच किए थे. (Umesh Pal Murder Case)