logo-image

अधिकारी के जूते के खोज में जुटा पुलिस महकमा, 6 दिन के बाद मिली बड़ी कामयाबी, जानें क्या है पूरा मामला

जूता चोरी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. जूते के मालिक ने थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

Updated on: 05 Sep 2023, 11:48 PM

highlights

  • जूता चोरी के आरोप में युवक गिरफ्तार
  • जूता मालिक ने FIR दर्ज कराई थी
  • पुलिस ने जले जूते को बरामद किया

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां एक युवक को जूता चोरी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, एक शख्स के जूते चोरी हो गए तो उसने थाने में जाकर एफआईआर दर्ज कराई. इस घटना को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई लेकिन पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और इसके बाद जूता बरामद और आरोपी को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी. इस केस को सुलझाने में पुलिस को करीब 6 दिन लग गए. हालांकि पुलिस के हाथ आरोपी तो लग गया लेकिन जूते बरामद नहीं कर पाई. 

जूते की क्या थी कीमत?
मिली जानकारी के मुताबिक, ये घटना आज से ठीक एक हफ्ते पहले की है. 29 तारीख को जगदलपुर के धरमपुरा इलाके में छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के एक अधिकारी का एक जोड़ी जूता चोरी हो गया. जूते की कीमत की बात करें तो 2600 रुपए थी. जब युवक ने जूता चुराया तो वह भूल गया कि सीसीटीवी उसकी सारी गतिविधियां कैद कर रहा है. घटना का पूरा वीडियो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया.

इस खबर को भी पढ़ें- युवक ने यूट्यूब से ट्रेनिंग लेकर बैंक पर बोल दिया धावा, अचानक फेल हो गया पूरा प्लान

सीसीटीवी फुटेज में वाकया हुआ रिकॉर्ड
सीसीटीवी फुटेज में दर्ज हुआ कि आरोपी आंगन में रखा जूता उठाकर अचानक गायब हो गया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जूता मालिक ने थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो आरोपी की पहचान हो गई. चोर की पहचान रोहित सिंह के रूप में हुई. पुलिस ने बताया कि आरोपी शहर के सनसिटी इलाके का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया लेकिन जूते बरामद नहीं कर पाई क्योंकि चोर ने पकड़े जाने के डर से जूते जला दिए थे.

पुलिस ने जले हुए जूते को बरामद किया
पुलिस आरोपी को उस जगह ले गई जहां से उसने जूते जलाए थे, जहां से पुलिस ने जले हुए जूते बरामद किए. इस संबंध में सीएसपी विकास कुमार ने कहा, चोर ने बताया कि वह चोरी के जूते पहनकर पूरे दिन घूमता रहा. फिर रात में उसने जूते जला दिए. अधिकारी ने आगे बताया कि उसे कोर्ट में पेश किया गया है, जहां चोर को जेल भेज दिया गया है.