logo-image

झारखंड : छात्राओं का आरोप, गर्ल्स हॉस्टल प्रभारी के कमरे में होती थी 'गंदी बात'

झारखंड की राजधानी रांची स्थित गर्ल्स हॉस्टल की छात्राओं ने छात्रावास अधीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Updated on: 14 May 2019, 09:50 PM

नई दिल्ली:

झारखंड की राजधानी रांची स्थित गर्ल्स हॉस्टल की छात्राओं ने छात्रावास अधीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि हॉस्टल में मौजूद इंचार्ज के कमरे में रात के वक्त कई बाहरी लोग आते हैं. जब छात्राएं इस बात का विरोध करती हैं तो हॉस्टल इंचार्ज उन्हें प्रताड़ित करती है. उन्हें कॉलेज से बाहर करा देने के धमकी देती है.

यह मामला रांची के संत अन्ना बालिका हॉस्टल पुरुलिया रोड का है. वहां की छात्राओं ने अपने हॉस्टल की अधीक्षक सिस्टर शशिलता पर आरोप लगाते हुए उपायुक्त, स्कूल प्राचार्य और DEO से शिकायत की है. छात्राओं ने हॉस्टल इंचार्ज पर प्रताड़ना का आरोप भी लगाया. शिकायत करने वाली सभी छात्राएं 10वीं क्लास में पढ़ती हैं. उन्होंने उपायुक्त और जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) से इंचार्ज शशिलता पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है, ताकि वे लोग अपनी पढ़ाई सुचारू रूप से कर सके. कई छात्राओं ने अधीक्षक शशिलता के डर की वजह से हॉस्टल भी छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें ः केरल : मकान जब्त करने के लिए आई नोटिस तो मां-बेटी ने कर लिया आत्मदाह, जानें क्या है मामला

हॉस्टल के छात्राओं का कहना है कि हर छोटी-छोटी बात पर सिस्टर शशिलता छात्राओं को हॉस्टल से निकालने और टीसी देने की धमकी देती रहती हैं. वो कई बार छात्राओं के अभिभावकों को बुला लेती हैं, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं करती हैं. छात्राओं ने जो लिखित शिकायत की है. उसमें खुलासा किया गया है कि हॉस्टल प्रभारी सिस्टर शशिलता से मिलने के लिए रात में उनके कई पुरुष मित्र आते हैं. वो सभी रातभर उनके कमरे में रुकते हैं. इसकी वजह से हॉस्टल का माहौल खराब हो रहा है.

यह भी पढ़ें ः पंजाब के मंत्री ने दिया विवादित बयान, जानें पीएम मोदी को क्यों कहा 'सर्कस का शेर'

छात्राओं का आरोप है कि सिस्टर शशिलता के खिलाफ पहले भी लालपुर थाने में कई शिकायत दर्ज हैं. उधर, इस मामले पर स्कूल की प्राचार्या निर्मला ज्योति का कहना है कि ये एक हॉस्टल का मामला है, जिसमें वो कुछ नहीं कर सकती हैं. हालांकि जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने छात्राओं की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए इस केस की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है. इस केस में हॉस्टल प्रभारी की शिकायत करने वाली छात्राओं ने फिलहाल हॉस्टल छोड़ दिया है. अब इस मामले की जांच की जा रही है.

यहां देखें वीडियो