logo-image

Noida: मासूम ने भाई के सामने ही तड़प-तड़प कर तोड़ दिया दम , बच्चों को घर छोड़कर पैरेंट्स गए थे ऑफिस

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित सेक्टर 8 से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. जहां 9 साल की एक बच्ची ने अपने पांच साल के भाई के सामने ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि बच्चों को अकेला घर छोड़कर पैरेंट्स अपने-अपने ऑफिस चल

Updated on: 29 Mar 2023, 05:31 PM

highlights

  • नोएडा के सेक्टर 8 की घटना, खेल-खेल में गले में फंसी रस्सी
  • गर्दन में रस्सी फंसने से 9 साल की मासूम की मौत

नई दिल्ली :

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित सेक्टर 8 से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. जहां 9 साल की एक बच्ची ने अपने पांच साल के भाई के सामने ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि बच्चों को अकेला घर छोड़कर पैरेंट्स अपने-अपने ऑफिस चले गए थे. इसी बीच बच्चे कपड़े सुखाने की रस्सी पर झूलने लगे. इसी बीच बच्ची के गले में  रस्सी फंस गई. जिसके चलते 9 साल की मासूम अपने 5 साल के भाई के सामने ही दम तोड़ दिया. आस-पास के लोग बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंचे. लेकिन डॅाक्टर ने उसे पहुंचते ही मृत घोषित कर दिया. 

यह भी पढ़ें : 1 अप्रैल से कबाड़ में तब्दील हो जाएंगे पुराने वाहन, सिर्फ 22 रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिलेंगे दाम

काम के सिलसिले से गए थे बाहर 
जानकारी के मुताबिक मूल रूप से बिहाल के रहने वाले पवन कुमार अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ सेक्टर 8 में रहते हैं. काम के सिलसिले से पवन पत्नी के साथ घर से बाहर निकले हुए थे. घर पर उसका पांच साल का बेटा व 9 साल बिटिया थी. पैरेंट्स को घर बाहर जाते ही दोनों बच्चे खेलने लगे. घर के अंदर ही कपड़े सूखाने की रस्सी बंधी थी. जिस पर दोनों बच्चे झूल-झूलकर खेलने लगे. लेकिन खेलते-खेलते अचानक रस्सी टूटकर 9 साल की बिटिया के गले से लिपट गई.  जिसकी वजह से उसका दम घुट गया. 

भाई के चिल्लाने पर एकत्र हुए पड़ौसी 
जैसे ही बहन को रस्सी से फंसा देखा तो भाई घर के गेट पर जाकर चिल्लाने लगा. आस-पास के लोगों को ये समझने में देर न लगी कि बच्चा कुछ बताना चाहता है. जैसे ही पडौसियों ने अंदर जाकर देखा तो बच्ची मृत अवस्था में जमीन पर पड़ी थी. बच्ची को जमीन पर पड़ा देख प्रत्यक्षदर्शियों ने उसे उठाया और निकटवर्ती अस्पताल लेकर पहंचे. लेकिन चिकित्सकों ने जाते ही उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस के मुताबिक शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं आई है.