logo-image

पारिवारिक विवाद में कलयुगी मां ने अपने 3 मासूमों को दिया जहर, सबकी मौत

कलयुग (Kalyug) में मां ही एक ऐसी शक्ति है जो अपने बच्चों को हर बुरी बला से बचाने के लिए अपनी जान तक देने की परवाह नहीं करती लेकिन गाजीपुर में एक ऐसी कलयुगी मां सामने आई है. जो अपने पारिवारिक विवाद के चलते अपने एक दो नहीं, बल्कि 3 बच्चों को...

Updated on: 16 Aug 2022, 03:38 PM

highlights

  • मां ने ही अपने तीन बच्चों को दिया जहर
  • तीनों बच्चों की हो गई मौत
  • पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

गाजीपुर:

कलयुग में मां ही एक ऐसी शक्ति है जो अपने बच्चों को हर बुरी बला से बचाने के लिए अपनी जान तक देने की परवाह नहीं करती लेकिन गाजीपुर में एक ऐसी कलयुगी मां सामने आई है. जो अपने पारिवारिक विवाद के चलते अपने एक दो नहीं, बल्कि 3 बच्चों को जहर देकर मारने का मामला सामने आया है. दरअसल जिले के सुहवल थाना के ढढनी गांव के भानमाल राय पट्टी में अपने मायके आई सुनीता ने अपने तीन बच्चों को उस वक्त चाय में जहर मिलाकर दिया, जब परिवार के अन्य सदस्य किसी अन्य काम से घर से बाहर थे. इस दौरान सुनीता की मां के साथ उसका एक छोटा बच्चा भी चला गया था. घर में अकेला होने पर सुनीता ने तीनों बच्चों को जहर मिला चाय पिला दिया. 

तीसरे बच्चे ने रास्ते में तोड़ा दम

जब बच्चों की हालत खराब होने लगी, तो इसकी जानकारी अन्य परिजनों को हुई. बच्चों की हालत गंभीर देखते हुए परिजनों ने ग्रामीणों की सहयोग से सभी को 108 एंबुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने एक बच्चे को मृत घोषित कर दिया. बाकी दो बच्चों का इलाज शुरू कर दिया. वहीं इलाज के दौरान एक और बच्चे की मौत हो गई. जबकि तीसरे बच्चे की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया. लेकिन तीसरा बच्चा भी वाराणसी ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया. वहीं, घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने तत्काल मां सुनीता देवी को हिरासत में ले लिया और उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: सास-बहू की निर्मम हत्या, लूटपाट के लिए अंजाम दी गई वारदात

पुलिस ने मां को हिरासत में लिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुनीता के पति किसी अन्य शहर में प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं और सुनीता का फोन पर किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. और झगड़े के बाद सुनीता ने यह कदम उठाया है. पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि इस मामले की जानकारी होने पर तत्काल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची उस वक्त दो बच्चों की मौत हो चुकी थी और एक बच्ची को वाराणसी रेफर किया गया था लेकिन उसने भी दम तोड़ दिया है. जिस के क्रम में अब सुनीता को पुलिस ने हिरासत में लेकर बच्चों के हत्या करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.
(रिपोर्ट: सूर्य वीर सिंह)